सुनें देश-दुनिया की बड़ी खबरें, सिर्फ 2 मिनट में

0 506

भागदौड़ भरी जिदंगी में कहीं खबरों से आप छूट न जाए इसलिए सिर्फ 2 मिनट में देश और दुनिया की बड़ी खबरें सुनें। खबरों जो आपके लिए बेहद जरूरी है।

विशाखापट्टनम में जहरीली गैस का तांडव

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीक होने से हाहाकार मच गया। गैस लीक होने से एक बच्चा समेत 10लोगों की मौत हो गई है। वहीं 5000 लोग बीमार हैं। पूरे शहर में अफरा तफरी मच गई है और अभी भी हालत नियंत्रण में नहीं है। स्थानीय प्रशासन और भारतीय नौसेना ने फैक्ट्री के पास के गांवों को खाली करा लिया है।

वंदे भारत मिशन की शुरुआत-

एयर इंडिया ने अमेरिका, ब्रिटेन और सिंगापुर के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। वंदे भारत मिशन के तहत भारत से इन देशों के लिए 8 से 14 मई तक उड़ानें संचालित की जाएंगी। एयर इंडिया के मुताबिक, वे लोग टिकट बुक कर सकते हैं जो इन देशों में जाने की शर्तों को पूरा करते हैं।

कामगारों को लाने के लिए अभियान जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दूसरे प्रदेशों में उत्तर प्रदेश के जो भी श्रमिक और कामगार हैं, उनकी सुरक्षित घर वापसी हमारी प्रतिबद्धता है। यह सिलसिला मार्च के अंतिम हफ्ते से ही जारी है। सभी श्रमिकों की घर वापसी तक यह जारी रहेगा। जिस तरह से घर वापसी का हमारा ये काम चल रहा है उम्मीद है कि हर श्रमिक शीघ्र ही सुरक्षित अपने-अपने घर होंगे।

लॉकडाउन में फंसे कामगार वापस लौटे-

लॉकडाउन में वाराणसी में फंसे कामगारों को वापस भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को वाराणसी के अलग-अलग इलाकों से मजदूरों को भेज गया। कैंट बस स्टेशन से 47 बसों द्वारा 1432 लोगों को झारखंड और डॉ0 संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर से 11 बसों द्वारा 300 लोगों को राजस्थान रवाना किया गया। बस में सवार होने से पूर्व सभी लोगों का थर्मल स्कैनिंग भी किया गया।

शराब पीने को लेकर युवक की हत्या-

वाराणसी में शराब का साइड इफेस्ट दिखने लगा है। यहां पर शराब पीने को लेकर दो युवकों ने अपने ही दोस्त की ईंट पत्थर से कुचकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। पिछले 24 घंटे में शहर में क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ा है, जिसे लेकर लोगों में गुस्सा है।

जोमैटो करेगा शराब की होम डिलीवरी-

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो देश में शराब की भी होम डिलीवरी करना चाहती है। जोमैटौ ने इसके लिए इंटरनेशनल स्पिरिट्स एंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ISWAI) को एक प्रत्र लिखा है। इस पत्र में जोमैटो ने शराब की ऑनलाइन डिलीवरी की पेशकश की है। कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच बढ़ी शराब की भारी मांग को देखते हुए जोमैटो इस मौके को भुनाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच जन्मी ‘लॉकडाउन’ से मिलिए

यह भी पढ़ें: सुनें देश-दुनिया की बड़ी खबरें, सिर्फ 2 मिनट में

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More