योगी ने तेजतर्रार IAS अफसर सुहास एलवाई को बनाया नोएडा का डीएम

0 1,756

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तेजतर्रार आईएएस अफसर सुहास एलवाई को सोमवार शाम गौतमबुद्ध नगर का नया जिलाधिकारी (डीएम) नियुक्त कर दिया। उन्होंने बी.एन. सिंह का स्थान लिया है।

यह भी पढ़ें : नोएडा के डीएम पर फूटा योगी का गुस्सा, भरी मीटिंग में लगाई लताड़

उत्तर प्रदेश प्रशासन ने 2007 बैच के आईएएस अफसर सुहास एलवाई की नियुक्ति के आदेश सोमवार शाम जारी किए। कोरोना वायरस की रोकथाम में लापरवाही बरतने पर बी.एन. सिंह के तबादले के बाद शासन ने सुहास एलवाई के हाथ में गौतमबुद्ध नगर जैसे अहम जिले की कमान सौंपी है।

प्रयागराज, आजमगढ़ जैसे कई जिलों के डीएम रह चुके सुहास एलवाई की गिनती कड़क मिजाज और साफ छवि के अफसरों में होती है। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टार पैरा शटलर हैं।

यह भी पढ़ें : विदेश में फंसे है तो न हो परेशान, मोदी ने दिन रात किया एक

कर्नाटक के शिमोगा के मूल निवासी सुहास एलवाई इससे पहले 20 फरवरी, 2019 से प्लानिंग डिपार्टमेंट में स्पेशल सेक्रेटरी रहे हैं। सुहास एलवाई की पहली पोस्टिंग आगरा में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में हुई थी। इसके बाद वह मथुरा में 2011 में सीडीओ रहे। फिर महराजगंज में पहली बार डीएम बने। इसके बाद वह हाथरस, सोनभद्र, जौनपुर, आजमगढ़ और प्रयागराज जैसे जिलों में डीएम रहे हैं।

सुहास एलवाई की पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी के रूप में भी है। वह बतौर स्टार पैराशटलर के तौर पर कई खिताब जीत चुके हैं। हाल ही में फरवरी में उन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्राजील ओपन के बाद पेरू ओपन का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें : नोएडा के डीएम बीएन सिंह हटाए गए, सुहास बने नए डीएम

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More