दुनिया को अलविदा कह गईं बॉलीवुड की ‘रजनीगंधा गर्ल’

बॉलीवुड की ‘रजनीगंधा गर्ल’ विद्या सिन्हा अब इस दुनिया में नहीं रहीं। 15 अगस्त को फेफड़े और हृदय संबंधी बीमारी के कारण उनका निधन हो गया। जुहू के एक प्राइवेट अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।

साल 1974 में मशहूर कहानीकार मन्नू भंडारी की कहानी ‘यही सच है’ पर बनी बनी फिल्म रजनीगंधा से वह चर्चा में आई थीं। रजनीगंधा ने विद्या सिन्हा को रातोंरात स्टार बना दिया था। इस फिल्म की वजह से बॉलीवुड में उन्हें ‘रजनीगंधा गर्ल’ कहकर बुलाया जाने लगा। फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया।

छोटे पर्दे पर थीं सक्रिय-

अभी तक करीब 25 फिल्मों में काम कर चुकी विद्या 2011 में आखिरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म ‘बॉडगार्ड’ में कैमियो रोल में नजर आई थीं। फिल्म ‘बड़े काका’ से बड़े पर्दे पर कदम रखने वाली विद्या पिछले कुछ समय से छोटे पर्दे पर सक्रिय थीं। इन दिनों वह धारावाहिक ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में दादी का किरदार निभा रही थीं।

विद्या सिन्हा ने ‘हवस’ (1974), ‘छोटी सी बात’ (1975), ‘मेरा जीवन’ (1976), ‘इन्कार’, ‘किताब’ (1977), ‘पति, पत्नी और वो’, ‘सफेद झूठ’ (1978), ‘सुबूत’ (1980), ‘लव स्टोरी’, जोश (1981) जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।

यह भी पढ़ें: सुषमा स्वराज के निधन पर बॉलीवुड भी रोया, ऐसे ​याद किए खास पल

यह भी पढ़ें: अमरीश पुरी जिसने ‘विलेन’ शब्द को दिया नया मुकाम

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)