कोरोना अस्पताल तलाशने में मददगार बना ट्रूकॉलर

0 316

पूरे देश में कोरोना की लहर जारी है। हर कोई अपने तरीके से एक दूसरे की मदद करने में लगा हुआ है। इसी फेहरिस्त में कई टेक कंपनियां भी लोगों की मुसीबतों को अपने-अपने तरीके से आसान करने की कोशिशें कर रही है।

पॉपुलर कॉल आइडेंटीफिकेशन ऐप ट्रूकॉलर अब कोरोना के अस्पताल तलाशने में भी मददगार साबित होगा। ट्रूकॉलर ने अस्पतालों की डायरेक्टरी को जोड़ा है। इसे भारत में कोई भी यूजर एक्सेस कर सकेगा। इस डायरेक्टरी में देशभर के कोरोना अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते लिखे होंगे।

आधाकारिक डाटाबेस से सूचना लेगा

जानकारी के मुताबिक ट्रूकॉलर यह सूचना सरकार के आधाकारिक डाटाबेस से ले रहा है। इससे आप अपनी जरूरत के अनुसार जगह तलाश पाएंगे। ट्रूकॉलर की यह डायरेक्टरी सबके लिए उपलब्ध होगी चाहे वह ट्रू कॉलर का फ्री टॉयल यूजर हो या ट्रू कॉलर का प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्रिप्शन वाला यूजर। ट्रू कॉलर डायरेक्टरी को डायलर फंक्शन से या अलग से जोड़े गए मैन्यू के मार्फत एक्सेस किया जा सकेगा। ट्रू कॉलर का कहना है कि हम लोगों की इस डायरेक्टरी के माध्यम से सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें हम लगातार अस्पतालों के नंबर जोड़ते जाएंगे।

यह भी पढ़ें : WHO की सलाह, कोरोना की नई लहर से बचना है तो क्या खाएं क्या नहीं

कंपनी का कहना है कि ऐप लोगों को अस्पताल में बेड दिलाने या मेडिकल सुविधा दिलाने की गारंटी नहीं देता है। हालांकि डायरेक्टरी से लोगों को अस्पताल तलाशने में मदद होगी। ट्रूकॉलर का यह अपडेट जारी है और यदि आपको यह डायरेक्टरी नहीं दिख रही है तो कुछ घंटों में यह अवश्य ही आपको एक्सेस होगी।

 

गूगल भी कर रहा सहायता

आपके आस-पास वैक्सीनेशन कहां हो रहा, इसकी जानकारी आपको गूगल मैप्स के जरिए मिल जाएगी। गूगल मैप्स के यूजर्स द्वारा ऐप पर वैक्सीनेशन सेंटर्स सर्च करने पर सभी नजदीकी सेंटर्स उनकी स्क्रीन पर दिखाए देंगे। यह ऐप यूजर्स को इसकी भी जानकारी देगा कि सेंटर खुला है या नहीं। अपने फोन के गूगल ऐप में या फिर क्रोम ब्राउजर में जाकर “COVID 19 vaccine” टाइप करके सर्च पर क्लिक करें। इसके बाद आपको “Where to Get it” का टैब दिखेगा जिसपर क्लिक करने के बाद आपके आसपास के उन सभी अस्पतालों की लिस्ट सामने आ जाएगी जहां पर कोरोना का टीका लग रहा है।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More