NAVJAT

साइकिल चलाकर बच्चे को जन्म देने पहुंची ये मंत्री

न्यू जीलैंड की मंत्री(minister) जूली ऐने जेंटर अपने पहले बच्चे को जन्म देने के लिए साइकिल चलाते हुए अस्पताल पहुंचीं। ग्रीन पार्टी से सांसद जेंटर साइकलिस्ट भी हैं। प्रसव के लिए वह अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित ऑकलैंड सिटी अस्पताल तक साइकिल चलाते हुए ही पहुंची।

कार में सहयोगियों के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘मैंने और मेरे जीवनसाथी ने साइकल से जाने का फैसला लिया क्योंकि कार में सहयोगियों के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी। लेकिन इससे मेरा मूड भी बहुत बढ़िया हो गया।’ उन्हें 42 हफ्ते का गर्भ है। उनकी पार्टी के एक सहयोगी ने बताया किभी तक उन्होंने बच्चे को जन्म नहीं दिया है।

Also Read ;  गिरफ्तारी से नाराज ‘हार्दिक’ समर्थकों का उपद्रव, आगजनी, तोड़फोड़

न्यू जीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने भी पीएम रहते हुए कई रेकॉर्ड तोड़े हैं और प्रधानमंत्री के तौर पर कई मिसालें कायम की हैं। वह दुनिया की ऐसी दूसरी राष्ट्राध्यक्ष हैं, जिन्होंने पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म दिया था। जैसिंडा ने 6 सप्ताह की पैरेंटल लीव ली थी और फिर नवजात बच्चे के साथ लौट पदभार संभाला था। अब न्यू जीलैंड की मंत्री ने मिसाल कायम करते हुए साइकल चलाकर अस्पताल पहुंच बच्चे को जन्म दिया।

बच्चे के जन्म के बाद वह तीन महीने की पैरेंटल लेने वाली हैं

महिला विकास अधिकारी जूली ऐने जेंटर ने अपनी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। पीएम जैसिंडा अर्डर्न के बाद वह कैबिनेट की ऐसी दूसरी मेंबर हैं, जिन्होंने कार्यकाल के दौरान बच्चे को जन्म दिया है।

38 साल की जेंटर ने 10 अगस्त को सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘वह 40 सप्ताह और 4 दिन की गर्भवती हैं और बच्चे के जन्म का इंतजार कर रही हैं।’ बच्चे के जन्म के बाद वह तीन महीने की पैरेंटल लेने वाली हैं। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)