newborn

दारोगा ने कहा, मिट्टी में दबा दो नवजात का शव

खेत में पड़े नवजात के शव को कुत्ते नोंच रहे थे। इधर-उधर लेकर घूम रहे थे। ये तस्वीरें किसी को भी विचलित कर सकती हैं। किसी का भी कलेजा मुंह को आ जाए, लेकिन यूपी पुलिस की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता। पत्थर दिल हो चुके इन पुलिसवालों के लिए ये एक सामान्य सी घटना है। भदोही के सुरियावां इलाके में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। नवजात (newborn) की मौत की खबर पाकर कार्रवाई करना तो दूर, स्थानीय पुलिस ने ऐसी प्रतिक्रिया दी, जिसे सुनकर कोई भी गुस्से से भर उठे।

छोड़ों यार शव पर मिट्टी डाल दो

रविवार को दोपहर में सुरियावां के महजूदा गांव में कुछ लोग खेतों में काम कर रहे थे। तभी उनकी नजर एक कुत्ते पर पड़ी, जो मुंह में नवजात का शव लेकर घूम रहा था। ये तस्वीर देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचीं भीड़ ने किसी तरह कुत्ते के चंगुल से शव को छुड़ाया। कुछ देर में ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर मीडियाकर्मी भी पहुंचे।

नवजात शिशु के शव को कहीं दफना दो

इस दौरान Journalist cafe की टीम ने स्थानीय चौकी इंचार्ज अखिलेश यादव से संपर्क किया। हमारी टीम ने उन्हें पूरी घटना बताई तो चौकी इंचार्ज की प्रतिक्रिया बेहद हैरान करने वाली थी। उन्होंने कहा कि नवजात शिशु के शव को कहीं दफना दो।

घटना से हतप्रभ हमारी टीम ने डायल 100 के साथ ही उच्चाधिकारियों से संपर्क किया। कुछ देर में ही क्षेत्राधिकारी अभिषेक पांडे और सुरियावा थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज पांडे मय टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इनपुट – उमेश सिंह