थाईलैंड : सैनिक ने की अंधाधुंध फायरिंग, 27 की मौत; पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

थाईलैंड में नाखोन रत्चासिमा शहर स्थित एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को गोली मारकर 25 लोगों की हत्या करने वाले हमलावर को पुलिस ने रविवार को मार गिराया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख पॉल जेन चाकथिप चाइजिंदा ने इसकी पुष्टि की। हमलावर एक जूनियर अधिकारी जाकराफंथ थोम्मा गोलीबारी के बाद कोराट नाम से प्रसिद्ध टर्मिनल 21 शॉपिंग मॉल में छिपा था। पुलिस और सैन्य बलों ने टर्मिनल 21 मॉल सील कर दिया।

सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए अभियान के कारण रात भर गोलियों की आवाज सुनाई देती रही। कई लोगों के अभी भी मॉल में छिपे होने या संदिग्ध द्वारा बंधक बनाए जाने की आशंका है।

सुरक्षाबलों को बधाई-

इस बीच जनस्वास्थ्य मंत्री अनुटिल चर्नविकाकुल ने रविवार सुबह अपने फेसबुक पर संदिग्ध को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी।

गोलीबारी शनिवार को अपराह्न तीन बजे सौथम फिथक मिलिट्री कैंप में शुरू हुई जहां थोम्मान ने अपने कमांडिंग अफसर की हत्या कर दी। बैंकॉक पोस्ट ने उनका नाम अनंथारोट क्रासेई बताया है।

पोस्ट में कहा गया कि वहां कर्नल अनंतारोट की 63 वर्षीय सास और एक अन्य सैनिक की भी हत्या की गई। संदिग्ध ने कैंप से हथियार और गोला-बारूद भी उठा लिया था। इसके बाद उसने शाम छह बजे टर्मिनल 21 मॉल पहुंचने से पहले कई स्थानों पर अंधाधुन गोलीबारी की।

यह भी पढ़ें: यूक्रेन विमान हमले में गई थी 176 लोगों की जान, ईरान बोला – गलती हो गई!

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान : मंदिर में तोड़फोड़, चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)