rohit sharma

जब भारतीय क्रिकेटर को छक्का लगाने के लिए पेन ने दिया ये लालच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की कसी गेंदबाजी के बावजूद टीम इंडिया ने पहली पारी 443 रन बनाए जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी। इस पारी के दौरान स्लेजिंग का एक मजेदार मामला सामना आया।

इससे पहले पर्थ टेस्ट में टिम पेन और विराट कोहली के बीच ‘बातचीत’ हुई थी जिसे मजाक भी कहा गया था. मेलबर्न में एक बार फिर टिम पेन चर्चा में आए हैं इस बार वे रोहित शर्मा से कुछ कहते नजर आए और यह बात स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई. टिम पेन ने रोहित को उकसाने के लिए आईपीएल का जिक्र किया।

दूसरे दिन की दूसरी पारी में पुजारा के आउट होने के बाद रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने आए। रोहित काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं इसको देखते हुए पेन ने रोहित को उकसाने के लिए उनका ध्यान बंटाने की कोशिश की।

Also Read :  स्टिंग ऑपरेशन में फंसे योगी सरकार के तीन मंत्रियों के निजी सचिव

रोहित के आने के बाद पेन ने स्लिप पर खड़े एरोन फिंच से आईपीएल के बारे में बात करना शुरू कर दिया। पेन ने फिंच से कहा, आप तो कई आईपीएल टीमों के साथ खेल चुके हैं, लेकिन मैं हमेशा कन्फ्यूज ही रहता हूं कि राजस्थान या मुबंई में से किसको सपोर्ट करूं, पर अगर आज रोहित छक्का मार देते हैं तो मैं मुंबई को सपोर्ट करूंगा।

स्टंप माइक से यह बातचीत सुनकर कॉमेंटेटर भी हंस पड़े, जबकि रोहित ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। दरअसल एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में रोहित बड़ा शॉट लगाते हुए नाथन लॉयन की गेंद पर आउट हुए थे। रोहित पहले भी कई बार बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=d_ahequ7A6A

पेन ने इसी का फायदा उठाने की कोशिश की। रोहित शर्मा ने इस बार 63 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्हें एक जीवनदान भी मिला था। पारी के 147वें ओवर में नाथन लॉयन गेंदबाजी कर रहे थे लॉयन की गेंद पर रोहित ने स्वीप किया गेंद ने बल्ले का टॉप एज लगा और गेंद उछल कर शॉर्ट फाइल लेग पर खेल पीटर सीडल की ओर गई जिन्होंने आसान कैच छोड़ दिया। उस समय रोहित 15 बना चुके थे।साभारजी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)