suhas

सुहास एलवाई ने जीता ब्रांज मेडल, सीएम योगी ने दी बधाई

जकार्ता में भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को पैरा-एशियाई खेलों में टीम स्पर्धा का ब्रांज मेडल अपने नाम किया। भारतीय पुरुष टीम को सेमीफाइनल में मलेशिया से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

मलेशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में एकल स्पर्धा में भारत के सुहास लालिनाकेरे यथिराज (सुहास एलवाई) ने बाकरी ओमार को 21-8, 21-7 से मात देकर भारत की झोली में कांस्य पदक डाल अच्छी शुरुआत दी।

जीत के साथ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया

इसके बाद मलेशिया ने पुरुष युगल में चीह लिएक होउ और हेरुल फोजी साबा द्वारा कुमार राज और तरुण के खिलाफ 21-9, 21-8 से मिली जीत के साथ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य मैच में मलेशिया ने सफलता हासिल करते हुए सेमीफाइनल मैच जीत लिया। इस मैच में मोहम्मद फारिस अहमद ने भारतीय खिलाड़ी बारेथा चिराग को 21-14, 21-15 से हराया।

सुहास एलवाई इन दिनों इलाहाबाद के डीएम हैं

सुहास द्वारा अपना एकल मैच जीतने के बावजूद टीम के शेष दो अन्य साथियों के हार जाने से उन्हें ब्रांज से ही संतोष करना पड़ा। सुहास एलवाई इन दिनों इलाहाबाद के डीएम हैं। अभी व्यक्तिगत मैचों में उन्हें मौका मिल सकता है। रविवार दोपहर बाद इंडोनेशिया के साथ पहले राउंड में सुहास जीत गए।

हालांकि नौ राउंड हैं। इसमें कुल लगभग 30 देश हिस्सा ले रहे हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडोनेशिया में हो रहे एशियन पैरा गेम्स-2018 में भारतीय बैडमिंटन टीम को कांस्य पदक जीतने तथा टीम के सदस्य आइएएस अधिकारी सुहास एलवाई को स्पर्धा के सेमीफाइनल में सिंगल्स मैच जीतने पर बधाई दी है। योगी ने कहा कि सुहास एलआइ एवं टीम के अन्य खिलाड़ियों ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)