Samjhauta Express arrives in Delhi delayed after stopped by pakistan

आर्टिकल 370: देर से वतन पहुंची समझौता एक्सप्रेस, परिजनों को देख रो पड़े यात्री

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद बीते दिन समझौता एक्प्रेस रद्द होने के बाद पांच घंटे देरी से दिल्ली पहुंचे यात्री जब अपने परिजनों से स्टेशन पर मिले तो उनकी आँखों में आंसू थे। कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने से बौखलाय पाक की इस हरकत से एक ओर तो यात्रियों और उनके परिजनों में दहशत थी तो वहीं दूसरी ओर भारतीय सैनिकों और पुलिसकर्मियों के प्रति आखों में आभार की भावना।

पाक ने रद्द कर दी थी समझौता एक्सप्रेस:

गुरुवार को दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस के रद्द होने का असर पाक से आने वाले यात्रियों को झेलना पड़ा। समझौता एक्सप्रेस करीब 5 घंटे की देरी से दिल्ली स्टेशन पहुंची। इस दौरान अपनों को देखकर यात्री रो पड़ें।

ये भी पढ़ें: भारत संग कारोबार बंद करने से मुश्किल में पाक, खाने के भी पड़ जायेंगे लाले!

इस दौरान पाकिस्तान से आने वाले यात्रियों के परिजनों ने एक-एक पुलिसकर्मी का शुक्रिया करते हुए कहा कि आप हमारे अपनों को बॉर्डर से ले आए, इसके लिए आभार।’ बता दें कि ट्रेन में 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक थे।

दिल्ली पांच घंटे की देरी से पहुंचे ट्रेन:

वाघा स्टेशन पर पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ट्रेन को आगे ले जाने से मना कर दिया था।  ट्रेन जब करीब सुबह 8:15 पर दिल्ली स्टेशन पहुंची तो माहौल काफी भावुक था। परिजनों को देखकर कई लोगों की आंखों में आंसू भी आ गए थे। भारत और पाकिस्तान को जोड़ने वाली इस ट्रेन सर्विस को पाकिस्तान ने बंद कर दिया है। इस खबर पर कई लोगों ने दुख जताया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)