वेस्टइंडीज दौरा ऋषभ के लिये प्रतिभा दिखाने का बड़ा मौका : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि पंत के पास तीनों प्रारूपों में अपनी क्षमता दिखाने का समय आ गया है।

वेस्टइंडीज के वर्तमान दौरे से खुद को बाहर रखने वाले महेंद्र सिंह धौनी की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत विकेटों के पीछ जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर स्पष्टता नहीं है जिससे पंत अब तीनों प्रारूपों में पसंदीदा विकल्प बन गए हैं और चयन समिति द्वारा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चुने जाने के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी इस ओर इशारा किया था।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिखानी होगी अपनी क्षमता-

कोहली ने कहा, ‘यह ऋषभ पंत जैसे किसी खिलाड़ी के लिए बहुत अच्छा मौका है। अगर वह अपनी साख के मुताबिक खेलता है तो वह वास्तव में बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल सकता है, उसे इस स्तर पर अपनी क्षमता दिखानी होगी।’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हमें उसकी क्षमता के बारे में पता है और हम सभी चाहते हैं कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करे। एमएस धोनी का अनुभव हमेशा एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक रहा है, लेकिन इन युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका है जिसके लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए।’

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के 3 रिकॉर्ड तोड़ने के करीब कप्तान विराट

यह भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ ने किया था इस पदार्थ का सेवन, 8 महीने के लिए सस्पेंड

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)