जल्द दौडे़गी ‘रामायण सर्किट ट्रेन’, भजन-कीर्तन से कटेगा सफर

0 55

रेलवे होली के बाद रामायण सर्किट ट्रेन शुरू करने जा रहा है। यह ट्रेन भगवान राम से जुड़े स्थानों को ट्रेन के जरिये जोड़ेगी।

आईआरटीसी जल्द ही इसकी रूपरेखा जारी करेगा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि इस सर्किट ट्रेन को इस कदर डिजाइन किया जा रहा है कि सफर के दौरान यात्रियों को तीर्थाटन का अनुभव कराया जा सके। ट्रेन के अंदर भजन-कीर्तन के ऑडियो और वीडियो की व्यवस्था की गई है।

पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी-

वीके यादव ने यह भी बताया कि वाराणसी से लखनऊ और इलाहाबाद के रास्ते इंदौर के लिए चलने वाले काशी-महाकाल एक्सप्रेस का उद्घाटन 16 फरवरी को होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से इस हमसफर क्लास ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। एसी बोगियों वाली यह ट्रेन 20 फरवरी से नियमित रूप से चलेगी।

देश की तीसरी कॉरपोरेट ट्रेन होगी जिसका संचालन तेजस की तरह आइआरसीटीसी के पास होगा।

टूर पैकेज भी होगा-

ध्यान रहे कि यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिग वाराणसी में काशी विश्वनाथ, उज्जैन में महाकालेश्वर और इंदौर के पास ओंकारेश्वर को जोड़ेगी। ट्रेन सप्ताह में दो दिन लखनऊ और एक दिन प्रयागराज होकर चलेगी। ट्रेन में टूर पैकेज भी होगा।

यह भी पढ़ें: रेल किराया बढ़ा, लोगों में असंतोष

यह भी पढ़ें: मात्र इतने रुपए में रेलवे करा रहा है मां वैष्णों देवी के दर्शन…

 

 

 

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More