cm yogi54

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित स्थान : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी ट्रेवल मार्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आने वाले दिनों में बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ और आजमगढ़ जैसे जिले भी वायुमार्ग से जुड़ने वाले हैं। कुशीनगर और जेवर में इंटरनैशनल एयरपोर्ट बनाने की तैयारी(Preparing) की जा रही है।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश डोमेस्टिक टूरिस्ट विजिट के मामले में देश में दूसरे स्थान पर और फॉरेन टूरिस्ट विजिट में पूरे देश में तीसरे स्थान पर है। यूपी ट्रैवेल मार्ट के माध्यम से उत्तर प्रदेश के पर्यटन की ढेर सारी संभावनाओं को हम देश और दुनिया के सामने रख सकते हैं।

आज देश में सबसे सुरक्षित स्थल बन रहा है

उद्योग जगत की प्रतिष्ठित संस्था फिक्की ने उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के साथ मिलकर इस योजना को एक नई दिशा देने का कार्य अपने हाथों में लिया है। पर्यटन की जो संभावनाएं होनी चाहिए वो सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में मौजूद हैं। भारत सरकार ने पर्यटन से जुड़ी हुई अनेक योजनाएं घोषित की हैं। उत्तर प्रदेश सुरक्षा की दृष्टि से आज देश में सबसे सुरक्षित स्थल बन रहा है।

Also Read :  भाजपा के मुस्लिम विधायक ने गाय को बांधी राखी

आवागमन की स्थिति भी यहां काफी सुधरी है। लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर और कानपुर प्रदेश व देश की राजधानी से वायुमार्ग से जुड़े हुए हैं। आने वाले दिनों में बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ और आजमगढ़ जैसे जिले भी वायुमार्ग से जुड़ने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित स्थान है

कुशीनगर और जेवर में इंटरनैशनल एयरपोर्ट बनाने की तैयारी हो रही है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित स्थान है । इसके अलावा प्रदेश में कैसे सैलानियों को बुलाया जाए और पर्यटन के क्षेत्र में और विकास की बात कही।

विजिट प्रयागराज में आयोजित की जा रही है

सीएम योगी ने कहा कि दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दुनिया के 192 मिशन से जुड़े हुए अधिकारीगणों की एक विजिट प्रयागराज में आयोजित की जा रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार इन सभी देशों के लोगों को कुंभ में आने का न्योता देगी। जनवरी से मार्च के प्रथम सप्ताह तक होने वाले दुनिया के सबसे बड़े सांस्कृतिक और आध्यात्मिक आयोजन कुंभ में करीब 12 करोड़ लोग आएंगे। हमारी सरकार ने भारत सरकार के साथ मिलकर योजना तैयार की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)