policemen

ड्यूटी को अपना धर्म मानते हैं यूपी पुलिस के ये सिपाही

उत्तर भारत में हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी लेकिन दो ही दिन बाद राहत की बारिश जनता के लिए आफत की बारिश बन गई। ये बारिश सबसे ज्यादा आफत यूपी के पुलिसकर्मियों के लिए लेकर आई है, क्योंकि अब चाहे कितनी भी बारिश हो उन्हें तो अपनी ड्यूटी निभानी ही है। चाहे फिर थाना तालाब में तब्दील हो जाए या जूते उतार कर उन्हें सड़क पर चलना पड़े।

थाना हुआ तालाब में तब्दील…

अगर हम बात करें मेरठ जोन की तो आपको देखने को मिल जाएगा कि पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य के प्रति कितने जागरूक हैं। पहली तस्वीरे की बात करें तो यह मेरठ के पल्लवपुरम थाने की है, जहां दारोगा को अपने जूते हाथ में लेकर ऑफिस पहुंचना पड़ा। आप खुद ही देख सकते हैं थाने में भी पूरा पानी भरा हुआ है लेकिन बावजूद इसके पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर निभा रहे हैं।

Also Read :  ‘सभी जिलों में जनहानि रोकने के लिए प्रशासन कड़े प्रबंध करे’-CM योगी

दूसरी फोटो में भी पानी के स्तर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिसकर्मी कितनी दिक्कतों के बावजूद भी अपना काम कितनी लगन से करते हैं। जब पल्लवपुरम थाने के थानेदार को कोई शिकायत मिली तो आप खुद ही देखिये वो किस हालत में बाहर आये।

बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण खादर क्षेत्र में तटबंध टूटने से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। आला अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे लेकिन खास बात यह है कि शहर के डीएम और एसएसपी राजेश पाण्डेय ने जलभराव को देखते हुए ट्रैक्टर का सहारा लिया।

Also read : PM का लखनऊ आगमन आज, ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में होंगे शामिल

नोएडा में बारिश के बीच ट्रैफिक सम्भाल रहे पुलिसकर्मी

वहीं मेरठ जोन के नोएडा की बात करें तो तेज बारिश के बीच पुलिसकर्मी यातायात प्रबन्धन में लगा हुआ है। न उसे अपने भीगने की फ़िक्र है और न ही बीमार पड़ने की। चिंता है तो बस ये कि कहीं ट्रैफिक की गति धीमी न हो जाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)