SCO समिट में PM मोदी ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, इमरान खान रहे मौजूद

बिश्केक में चल रहे शंघाई कॉरपोरेशन आर्गेनाईजेशन (SCO) समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। उन्होंने सभी सदस्य देशों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की अपील की। जिस समय पीएम मोदी आतंकवाद पर प्रहार कर रहे थे तब ​पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वहीं पर मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद रोज मासूमों की जान लेता है। सभी को इसके खिलाफ कदम उठाना चाहिए। संयुक्त प्रयास से आतंक को खत्म किया जा सकता है। आतंकवाद का साथ देने वाले देशों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले रविवार श्रीलंका की अपनी यात्रा के दौरान मैं सेंट एंटनी चर्च गया था, जहां पर आतंकियों ने हमला किया था। आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन और वित्तीय सहायता प्रदान करने वाले राष्ट्रों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है।

एससीओ समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत को SCO के पूर्ण सदस्य के रूप में दो साल हो चुके हैं। हमने SCO की सभी गतिविधियों में सकारात्मक योगदान दिया है।

आगे जोड़ा कि हमने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में SCO की भूमिका और विश्वसनीयता में वृद्धि के लिए व्यापक इंगेजमेंट जारी रखे हैं। SCO क्षेत्र तथा भारत के इतिहास, सभ्यता और संस्कृति हजारों साल से परस्पर जुड़े हुए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे साझा क्षेत्र और आधुनिका युग में बेहतर कनेक्टिविटी की बहुत आवश्यकता है। इंटरनेशनल नॉर्थ-साउथ ट्रांसपोर्ट कॉरिडोर, चाबाहार पोर्ट और ऐशगाबाद समझौते जैसे इनिशिएटिव कनेक्टिविटी पर भारत के फोकस को स्पष्ट करते हैं।

यह भी पढ़ें: शंघाई सहयोग संगठन में ‘उठक बैठक’ करते दिखे इमरान खान!

यह भी पढ़ें: दूसरे पारी के पहले विदेश दौरे पर पीएम मोदी

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)