दीपोत्सव की लाजवाब तस्वीर खींच फिर सोशल मीडिया पर छाए आशीष रमेश

0 369

13 नवंबर की शाम रामनगरी अयोध्या में इतिहास रचा गया। दीपोत्सव के खास मौके पर राम की पैड़ी पर एक साथ 6,06,569 दीप जलाने का विश्व कीर्तिमान रचा गया। इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंटर से ट्वीट कर डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग को बधाई दी है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ट्वीट कर कहा है कि पांच मिनट से अधिक समय तक 6 लाख 6 हजार 569 तेल के दीये जलते रहे, इस प्रकार के अब तक के सबसे बड़े प्रदर्शन के लिए डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग को बधाई।

फोटोज हुईं वायरल-

इसके साथ ही कुछ तस्वीरें भी ट्वीट की है। यह तस्वीरें लखनऊ के चर्चित पत्रकार और फोटो जर्नलिस्ट आशीष रमेश पांडे के कैमरे से ली गई है। आशीष रमेश अपनी बेहतरीन तस्वीरों के चलते सोशल मीडिया पर छाए रहते है।

आए दिन उनकी द्वारा ​क्लिक की गई तस्वीरें फेसबुक और ट्विटर पर छाई रहती है। फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर विभिन्न समाचार संस्थानों में काम कर चुके आशीष रमेश पांडेय इस वक्त उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग के लिए काम कर रहे है।

आशीष रमेश की ये तस्वीरें भी बनीं मिसाल-

उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए काम करते हुए 2017, 2018, 2019 में अयोध्या दीपोत्सव, 2018, 2019 में चित्रकूट की देव दीपावली, 2019 में वाराणसी की देव दीपावली के अलावा 2019 में कुंभ के दौरान उनके द्वारा ली गईं तस्वीरें काफी वायरल हुईं थी।

कुंभ मेले के दौरान आशीष के द्वारा ली गई फोटोज़ को कुंभ की कॉफी टेबल बुक में भी शामिल किया गया था। इसके अलावा अतुल्य भारत (इनक्रेडिबल इंडिया) की वेबसाइट पर भी आशीष रमेश पांडे की तस्वीरें देखी जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: World Photography Day 2020: जानें, कैसे बदल गई तस्वीरों की दुनिया ?

यह भी पढ़ें: यूपी: राजधानी लखनऊ में भी नजर आया सूर्य ग्रहण, कैमरे में कैद हुईं कुछ दुर्लभ तस्वीरें

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More