Paytm के IPO की तैयारी, जल्द मिल सकता है पेटीएम के शेयर खरीदने का मौका

16,600 करोड़ रुपए जुटाने की है योजना

0 306

डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम भी आईपीओ (IPO) लाने के लिए सक्रिय हो गई है। इसी के तहत पेटीएम ने अपने प्रस्तावित 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी को ड्राफ्ट पेपर दिया है। अब सेबी की मंजूरी के बाद ये तय होगा कि पेटीएम का आईपीओ (IPO) कब तक आ जाएगा।

ये भी पढ़ें- विजय माल्या को तगड़ा झटका, किंगफिशर एयरलाइन के शेयर बेचकर 792 करोड़ की रिकवरी

क्या है ड्राफ्ट पेपर में

ड्राफ्ट पेपर के मुताबिक कंपनी की योजना नए शेयरों के माध्यम से 8,300 करोड़ रुपये और बिक्री के लिए प्रस्ताव के माध्यम से 8,300 करोड़ रुपए जुटोने की है। बिक्री के लिए प्रस्ताव में कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, अलीबाबा समूह और उसकी सब्सिडरी एंट फाइनेंशियल, एलिवेशन कैपिटल, सैफ पार्टनर्स, बीएच इंटरनेशनल होल्डिंग्स आदि के शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है। वहीं, आईपीओ (IPO) के लिए जेपी मॉर्गन चेस, मॉर्गन स्टेनली, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, गोल्डमैन सैक्स, एक्सिस कैपिटल, सिटी और एचडीएफसी बैंक बुकिंग रनिंग मैनेजर हैं।

Paytm के IPO में 8300 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल होगा. वहीं 8300 करोड़ रुपए का फ्रेश इक्विटी शेयर भी जारी किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी एक्स्ट्रा 2,000 करोड़ रुपए के शेयर जारी कर सकती है.

निवेशकों को पेटीएम के आईपीओ का इंतजार

अब सेबी की मंजूरी के बाद ये तय होगा कि पेटीएम का आईपीओ (IPO) कब तक आ जाएगा। इसके अलावा,  प्रति लॉट कितने शेयर होंगे और उनकी कीमत क्या होगी, इस संबंध में भी जानकारी मिल जाएगी। पेटीएम के आईपीओ का रिटेल निवेशकों को इंतजार है। पेटीएम का आईपीओ (IPO) आने पर निवेशक दांव लगा सकेंगे। साथ ही शेयर बाजार में पेटीएम के लिस्टिंग की स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- देश का पहला फाइव स्टार रेलवे स्टेशन, जो देता है एयरपोर्ट को टक्कर, देखें तस्वीरें

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More