Patanjali

‘हरिद्वार से हर द्वार तक’ पतंजलि

पतंजलि प्रॉडक्ट्स अब ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध होंगे। इस बात की जानकारी देने के लिए योगगुरु बाबा रामदेव ने आज नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने जानकारी दी कि पतंजलि के प्रॉडक्ट्स अब ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल पर भी मिलेंगे। इन कंपनियों के अलावा पतंजलि शॉपक्लूज एवं नेटमेड्स के मंच पर भी अपने उत्पाद बेचेगी।

ई-कॉमर्स कंपनियों से पतंजलि की डील

विभिन्न ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स से डील करने के साथ ही पतंजलि ने अपनी वेबसाइट www.patanjaliayurved.net भी शुरू की है। कार्यक्रम में रामदेव के साथ पतंजलि के एमडी और सीईओ आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद थे।

Also Read : 26/11 हमले का चश्मदीद मोशे 9 साल बाद वापस लौटा मुंबई

50 साल का मास्टर प्लान

रामदेव ने बताया कि उन्होंने आने वाले 50 साल का मास्टर प्लान तैयार किया है। जिसमें एजुकेशन, हेल्थ, नैचरोपैथी, गांव, गौसेवा पर काम होना है। योगगुरु ने आगे कहा कि वह पतंजलि को मुंबई (शेयर मार्केट) में लिस्टिंग नहीं करवाएंगे, बल्कि लोगों के दिलों में इसकी लिस्टिंग करवाई जाएगी।

25 साल पहले शुरू हुई पतंजलि

रामदेव ने बताया कि 25 वर्ष पहले शुरू हुई पतंजलि अगले दो-तीन वर्षों में 50 हजार से 1 लाख करोड़ का मार्केट बनाना चाहती है जिसमें से 1 लाख करोड़ रुपये चैरिटी में लगाए जाएंगे। गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2016-17 में पतंजलि का टर्नओवर 10,500 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा. इस वित्त वर्ष में पतंजलि का लक्ष्य इस लाभ को दुगुना करना है। इसी के तहत यह नई साझेदारी करने की योजना है।

(साभार- नवभारत टाइम्स)

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)