सुनें, देश-दुनिया की बड़ी खबरें, सिर्फ 2 मिनट में

0 486

भागदौड़ भरी जिदंगी में कहीं खबरों से आप छूट न जाए इसलिए सिर्फ 2 मिनट में देश और दुनिया की बड़ी खबरें सुनें। खबरों जो आपके लिए बेहद जरूरी है।

24 घंटे में कोरोना के 3900 मामले-

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा राहज है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 1273 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में कोरोना की रिकवरी दर 29.36 फीसद है। देश में अब तक 16,540 मरीज ठीक किए जा चुके हैं और 49 हजार कोरोना के एक्टिव मामले हैं।

मूडीज ने घटाई इंडिया की रेटिंग-

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने शुक्रवार को मौजूदा वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर शून्य फीसदी कर दिया है। मूडीज के अनुसार, भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) कम रहेगी।

एजेंसी ने कहा कि भारत की रेटिंग पर नेगेटिव आउटलुक से जोखिम बढ़ रहे हैं और आर्थिक, संस्थागत मुद्दों के लिहाज से जीडीपी की वृद्धि पहले की तुलना में काफी कम रहेगी। इससे पहले नवंबर 2019 में एजेंसी ने भारत के आउटलुक को स्थिर से नेगेटिव में बदल दिया था।

अमीरों का साथ दे रही सरकार- मायावती

कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान में लगातार सक्रिय बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने केंद्र के साथ राज्य सरकारों पर जोरदार हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि बड़े संकट की इस घड़ी में भी सरकार अमीरों के साथ खड़ी दिख रही है।बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कोरोना वायरस से दुनिया के साथ हम भी त्रस्त हैं। हमारा देश भी कोरोना के कहर से काफी पीडि़त है। अभी इसका कोई निदान न होते देख जनता काफी दुखी है। इनमें भी गरीब तथा मजदूर सबसे ज्यादा दुखी हैं। इनको तो आगे का कोई रास्ता भी नहीं दिख रहा है। अब गरीबों को रोजी-रोटी नहीं मिल रही है। इसके साथ ही प्रवासी लोग बहुत परेशान हैं।

बनारस में फिर बदली दुकानों की टाइमिंग-

लॉकडाउन 3.0 में ढील के बाद बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से दुकानों के खुलने का समय बदल दिया गया है। जिले में शराब की दुकानों को छोड़कर अब सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी। यही नहीं आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य सामान जैसे मोबाइल या स्टेशनरी की दुकानें अब सिर्फ हफ्ते में दो दिन खुल सकेंगी।

वापस लौटते प्रवासी मजदूर-

लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों के वापस लौटने का सिलसिला शुरू हो गया। शुक्रवार को सूरत से 1136 यात्रियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन उत्तर रेलवे के कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। प्रत्येक यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग की। इस दौरान जिला प्रशासन की टीम ने प्रत्येक यात्रियों का नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज करते हुए राशन किट उपलब्ध कराया। इस दौरान मजदूरों ने आरोप लगाया कि टिकट के नाम पर उनसे वसूली की गई है।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More