खुशखबरी: कई IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, गृह मंत्रालय ने जारी किये आदेश

0 1,020

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को कई आइपीएस अफसरों को प्रमोशन दिया गया है। साथ ही उनका तबादला कर नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कई वरिष्ठ IPS अधिकारियों का तबादला और प्रमोशन

गृहमंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों में कई वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला और प्रमोशन किया है। आदेश के मुताबिक, 1990 बैच के आइपीएस दलजीत सिंह चौधरी को आईटीबीपी में एडीजी बनाया गया है। इससे पहले वह आईटीबीपी में आईजी के तौर पर नियुक्त थे। दलजीत सिंह चौधरी उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था भी रह चुके हैं।

Corona

इसी क्रम में 1989 बैच के अधिकारी पीएस फलनिकर का तबादला एडीजी के तौर पर सीआईएसएफ में किया गया है, जो कि एनएसजी में आईजी के तौर पर कार्यरत थे। साथ ही मध्य प्रदेश कैडर के 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी संजीव रंजन ओझा को सीआरपीएफ में एडीजी बनाया गया है। वह बीएसएफ में आईजी पद पर तैनात थे।

इसके अलावा राजस्थान में तैनात 1992 बैच के आइपीएस हेमंत प्रियदर्शी को सीआरपीएफ में आईजी के पद पर नियुक्त किया गया है, जबकि मध्य प्रदेश कैडर के 1994 बैच के आइपीएस अनंत कुमार सिंह को बीएसएफ में बतौर आईजी का कार्यभार सौंपा गया है। झारखंड कैडर के 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी कुलदीप द्विवेदी आईटीबीपी में डीआईजी के पद नियुक्त होंगे।

यह भी पढ़ें: CM योगी ने बाढ़ प्रभावित 19 जिलों के किसानों को किया 113.21 करोड़ का भुगतान

यह भी पढ़ें: पुलिस विभाग से वांटेड घोषित किये गये ये दो IPS अफसर, तलाश में जुटी कई टीमें; जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें: उपचुनाव से पहले IPS अफसरों का तबादला, मुख्यमंत्री ने दिये SP को हटाने के निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More