CAA पर सत्या नडेला ने जताया दुख, कहा- जो भी हो रहा, गलत है

माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला ने सोमवार को विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर चिंता जताते हुए कहा कि जो हो रहा है, वह दुखद है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक इवेंट में सोमवार को सत्या नडेला से CAA के विवादास्पद मुद्दे के बारे में पूछा गया था, जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यकों को सताया जाने वाली नागरिकता प्रदान करता है।

इस पर उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है… यह बुरा है…. मुझे खुशी होगी अगर कोई अप्रवासी बांग्लादेशी भारत में आकर यहां की अगली बड़ी कंपनी खोलता है या इंफोसिस जैसी कंपनी का अगला सीईओ बनता है।’

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया द्वारा जारी एक बयान में नडेला ने कहा, ‘प्रत्येक देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और उसके अनुसार आव्रजन नीति निर्धारित करनी चाहिए।’

नडेला ने कहा कि मैं भारतीय विरासत के साथ बना हूं। एक बहुसांस्कृतिक भारत में पला बढ़ा और फिर अमेरिका में रहने का अनुभव है। भारत के लिए मेरी उम्मीद यही है कि कोई भी बाहर से आया शख्स कोई शानदार स्टार्ट अप शुरू करे या बहुराष्ट्रीय कॉर्पोरेशन का नेतृत्व कर सके। इससे भारतीय समाज और बड़े पैमाने पर अर्थव्यवस्था को को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक के बिगड़े बोल, ‘मानव नहीं दानव हैं ममता बनर्जी’

यह भी पढ़ें: मैंने पीएम से कहा, हमें NRC, NPR नहीं चाहिए – ममता बनर्जी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)