mayawati

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती

राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने पर मायावती ने जय प्रकाश को पद से हटाया

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश को पद से हटा दिया है। जय प्रकाश ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी की थी। इससे नाराज मायावती ने जय प्रकाश को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया है। मायावती ने आज प्रेस कांफ्रेस करके जानकारी दी है।

कल राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बहुजन समाज पार्टी का जोन स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया था। इस दौरान बीएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश ने राहुल गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी।

इससे नाराज बसपा सुप्रीमों ने जय प्रकाश को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। साथ ही मायावती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्याओं को किसी तरह की बयानबाजी करने से बचने की चेतावनी दी है।

Also Read :  मुन्ना बजरंगी मर्डर केस : मुख्तार को खटक रही थी मुन्ना-बृजेश की दोस्ती!

उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी औऱ पार्टी के पदाधिकारी किसी भी गंभीर मुद्दों पर बोलने से बचें। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि पार्टी के सम्मेलनों और कार्यक्रमों में सिर्फ महापुरुषों और पार्टी के विषयों के बारे में ही चर्चा करें।

कुछ दिन पहले ही राष्ट्रीय पद की दी गई थी जिम्मेदारी

जय प्रकाश को कुछ दिन पहले ही बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई थी। बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के चलते पद से हटाया गया।

मायावती ने बयान से छाड़ा पल्ला

बसपा सुप्रीमों ने जय प्रकाश की तरफ से राहुल गांधी पर की गई अभद्र टिप्पणी से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि ये बयान बहुजन समाज पार्टी का बयान नहीं है। मायावती ने गठबंधन पर कहा कि इसका फैसला चुनाव की घोषणा के होगा कि किसी के साथ गठबंधन में रहना है या नहीं।

राहुल को कहा था विदेशा खून वाला

कल हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश ने राहुल गांधी को विदेशी खून वाला बोला था। और ब्राहम्ण, मुस्लिम पर विवादित बयान दिया ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)