हरियाणा : JJP और BSP ने मिलाया हाथ, मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

0 31

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच गठबंधन हो गया है। राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर JJP चुनाव लड़ेगी जबकि 40 सीटों पर BSP अपने प्रत्याशी उतारेगी।

दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में हुई दोनों पार्टियों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में JJP नेता दुष्यंत चौटाला और BSP नेता सतीश चंद्र मिश्रा मौजूद रहे। 25 सितंबर को चौधरी देवी लाल की जयंती के अवसर पर दोनों पार्टियों की एक साझा रैली भी होगी।

गठबंधन का ऐलान से मुकर गईं थी मायावती-

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मायावती ने ओम प्रकाश चौटाला की इंडियन नेशनल लोकदल के साथ गठबंधन का ऐलान किया था लेकिन जैसे ही चुनाव नजदीक आए, मायातवी की पार्टी ने इस गठबंधन को तोड़कर BJP से अलग हुए राजकुमार सैनी की पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया था।

हरियाणा में BSP के प्रभारी मेघराज दीक्षित का कहना था कि इनेलो से गठबंधन तोड़ने के कारण चौटाला परिवार में विघटन मुख्य वजह बना।

JJP ने किया केंद्र सरकार का समर्थन-

5 अगस्त को दुष्यंत चौटाला ने 2 मिनट 14 सेकेंड का एक वीडियो संदेश जारी कर जम्मू-कश्मीर मामले पर केंद्र सरकार का समर्थन किया था। वीडियो में JJP नेता और हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत ने कहा कि ​कश्मीर पर केंद्र सरकार के कदम को JJP का समर्थन है।

उन्होंने कहा था कि कश्मीर पर केंद्र सरकार मजबूत फैसला ले। जम्मू-कश्मीर भारत का ​अटूट हिस्सा है और देश की अखंडता बरकरार रखने में हम पूरी तरह सरकार के साथ है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा था, ‘जम्मू-कश्मीर के अंदर निरंतर एडवाइजरी जारी की जा रही है। हमारी पार्टी केंद्र सरकार के साथ है।’

यह भी पढ़ें: मायावती ने सुषमा स्वराज को बताया ‘समर्पित नेता’, निधन पर जताया दुख

यह भी पढ़ें: तीन तलाक बिल : विपक्ष पर भड़के ओवैसी, कहा – कल कहां थे मुस्लिम हितैषी

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More