गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

0 166

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता केशुभाई पटेल का गुरुवार की सुबह 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। अहमदाबाद के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। सांस लेने में कठिनाई होने पर उन्हें गुरुवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया। सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया था।

पटेल 1995 में और फिर 1998 से 2001 तक दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। 2001 में नरेन्द्र मोदी उनकी जगह पर मुख्यमंत्री बने थे। पटेल 6 बार विधायक रहे। पटेल के मोदी के साथ अच्छे संबंध थे, फिर भी उन्होंने 2012 में गुजरात परिवर्तन पार्टी नाम से अलग पार्टी बनाई, जिसका 2014 में भाजपा में विलय हो गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। नरेंद्र मोदी ने केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनका जीवन राज्य के विकास और हर गुजराती के सशक्तिकरण के लिए समर्पित रहा।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने व्यक्त किया शोक

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने केशुभाई के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा, “आदरणीय केशुभाई पटेल ने गुजरात में भाजपा को पाल पोसकर बरगद के पेड़ की तरह फैलाया। उन्होंने देश के लिए अपना पूरा जीवन दे दिया। किसान के बेटे के तौर पर किसानों के लिए कई काम किए।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पटेल के निधन पर शोक जताते हुए कहा, “केशुभाई पटेल जी एक प्रभावी प्रशासक थे जिन्होंने सार्वजनिक जीवन में अमिट छाप छोड़ी। मैं दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार और शुभचिंतकोंके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।”

यह भी पढ़ें: भारत में कोविड-19 के 80 लाख से अधिक मामले, 24 घंटे में सामने आए 49881 संक्रमित

यह भी पढ़ें: इलेक्शन में उतरे खेसारी लाल ? ‘विधायकी के चुनाव’ का वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: गोरखपुर : सपा के झंडे के रंग में रंगा शौचालय, पार्टी ने सरकार को जमकर कोसा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More