cm yogi banglow

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के अफसरों को मिलेगा पूर्व मुख्‍यमंत्रियों का बड़ा बंगला

उत्तर प्रदेश के अफसरों के लिए योगी सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा मिलने वाला है। अब पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगलों में सरकारी अफसरों का अशियाना बनेगा। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्रियों के खाली पड़े बंगले अब अफसरों को दिए जाने का फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली किए गए पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले अब सरकारी अफसरों को दिए जाएंगे।

राज्य संपत्ति विभाग ने योगी सरकार को पत्र लिख कर खाली पड़े बंगले को वरिष्ठ अफसरों को अवंटित किए जाने की इजाजत मांगी है। फिलहाल मायावती और अखिलेश यादव के खाली पड़े बंगलों को किसी को भी आंवटित किए जाने पर कोई फैसला न लेते हुए चु्प्पी साधी है।

स्वास्थ्य मंत्री को छोटा पड़ रहा था उनका बंगला

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर 4 विक्रमादित्य मार्ग या 5 विक्रमादित्य मार्ग में से कोई एक बंगला मांगा था।

बंगले पर मचा था अच्छा खासा घमासान

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के बंगला खाली किए जाने के आदेश के बाद काफी घमासान मच गया था। बड़े-बड़े दिग्गज मंत्रियों की रातों की नींद तक उड़ गई थी। मुलायम सिंह और अखिलेश के बंगले पर तो अच्छा खासा बवाल ही मच गया था।

Also Read :  गिरिराज सिंह : राहुल जी, भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए

सुप्रीम कोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आदेश दिए थे कि जल्द से जल्द बंगले खाली कर दें। इन नामों में अखिलेश यादव, मायावती, मुलायम सिंह यादव से लेकर राजनाथ सिंह और एनडी तिवारी तक का नाम शुमार था।

मुलायम और अखिलेश की तो उड़ गई थी नींद

कोर्ट के बंगला खाली कराने के आदेश के बाद तो अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की रातों की नींद उड़ गई थी। मुलायम सिंह यादव तो यूपी के सीएम योगी से भी मिलने गए थे और उनसे गुहार लगाई थी कि बंगला खाली करने के लिए मोहलत दे दें। यहां तक कि मुलायम सिंह यादव और अखिलेश ने कोर्ट तक से समय मांगा था, लेकिन यहां उनकी तनिक दाल नहीं गली। थक हारकर अखिलेश और मुलायम को बंगला खाली करना ही पड़ा था।

बंगला तोड़फोड़ मामले में विपक्ष के घेरे में आए थे अखिलेश

अखिलेश के बंगले पर तो अच्छा खासा घमासान मच गया था। अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के बाद की जो तस्वीरें सामने आई थीं वो बेहद चौंका देने वाली थी। उन तस्वीरों में बंगला खंडहर में तब्दील दिखाया गया था। दीवारों से प्लास्टर जमीन से टाईल्स और तो नल की टोटियां तक गायब थीं। इसके बाद तो विपक्ष ने अखिलेश को चारों तरफ से घेर लिया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)