कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने उड़ाई नींद, बाजारों में टिकट व्यवस्था लगाने की तैयारी

कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों के होश फाख्ता कर दिए हैं.

0 173

कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों के होश फाख्ता कर दिए हैं. जिस रफ्तार से आंकड़े बढ़ रहें हैं, उससे सरकार भी सकते में है. ऐसे में लॉकडाउन की आशंका बढ़ती जा रही है. फिलहाल जो खबरें मिल रही हैं, उसके मुताबिक सरकार लॉकडाउन के मूड में नहीं है लेकिन उसने सख्ती का दूसरा रास्ता अपनाने का तरीका खोज निकाला है. कोरोना (corona) के प्रभाव को कम करने के साथ लोगों की सहूलियत के मद्देनजर जिला प्रशासन बनारस के बाजारों में नई व्यवस्था लागू करने पर विचार कर रही है.

बाजार में जाने के लिए लेना होगा टिकट

वाराणसी में कोरोना (corona) आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है. पिछले चार दिनों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई. आने वाले दिनों में ये संख्या तेजी से बढ़ने की आशंका है. ऐसे में जिला प्रशासन संक्रमण रोकने के कारगर उपायों को खोजने में जुटी है. इसके तहत अब सभी प्रमुख बाजारों में टिकट व्यवस्था लागू किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले चली तबादला एक्सप्रेस, इन पुलिस अफसरों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट

इसके तहत जरूरत की सामग्रियों को खरीदने के लिए निकलने वाले लोगों को मना तो नहीं किया जाएगा लेकिन प्रमुख बाजारों के विभिन्न रास्ते सील कर एक स्थान से प्रवेश और दूसरे स्थान पर निकासी के इंतजाम किए जाएंगे. प्रवेश द्वार पर ही नगर निगम के कर्मचारी खड़े रहेंगे जो प्रति व्यक्ति पांच रूपये का टिकट देंगे. इस टिकट पर संबंधित व्यक्ति 1 घंटे तक बाजार में खरीदारी कर सकता है. अगर तय मियाद से अधिक का वक्त लगा तो 500 रूपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है.

corona

महाराष्ट्र में लागू है व्यवस्था

फिलहाल यह व्यवस्था महाराष्ट्र के नासिक में लागू है. इसके अलावा कुछ अन्य बड़े शहरों में भी ऐसे इंतजाम हुए हैं. मॉल और कटरों में भी ऐसी व्यवस्था लागू की जा सकती है. मॉल के सिनेमाघर बंद करने पर विचार हो रहा है. नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एनपी सिंह कहते हैं कि देश भर में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए जो व्यवस्था की गई है उसका अध्ययन नगर निगम प्रशासन की ओर से किया जा रहा है. इसमें नासिक के ब्लूप्रिंट को देखते हुए व्यवस्था लागू करने की तैयारी की जा रही है.कोई भी व्यवस्था प्रशासन की अनुमति के बाद ही लागू की जाएगी.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More