Congress Party has decided to name its candidates

महासचिव प्रियंका गांधी का ‘जहरीली शराबकांड’ पर पहला आधिकारिक बयान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी महासचिव बनने के बाद पहला आधिकाारिक बयान दिया है। यूपी में जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर बयान दिया है। प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने और परिजनों को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।

यूपी और उत्तराखंड के चार जिलों में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या करीब 110 पहुंच गई। बता दें, जांच के दौरान शराब में स्प्रिट या चूहा मारने की दवा मिलाए जाने का शक जताया जा रहा है। इस दौरान अवैध शराब के पाउच जांच के लिए लखनऊ लेबोरेटरी भेजे गये हैं।

Also Read :  भाजपा नेता मुकुल रॉय के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

जानकारी के मुताबिक यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब से सबसे ज्यादा यानि की 56 मौतें हुई हैं। वहीं मेरठ में जहरीली शराब से 18 और कुशीनगर में 10 लोगों की मौत का आंकड़ा सामना आ रहा है। बताया गया कि उत्तराखंड के रुड़की में कुल 26 लोगों की जान चुकी है।

30 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की है

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा 44 पहुंच गया है। मरने वालों में 36 लोग सहारनपुर के हैं जबकि 8 लोग कुशीनगर के हैं। घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने इस मालमे में अभी तक 30 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की है।

वहीं राज्य सरकार ने इस पूरी घटना को गंभीरता से लेते हुए संबंधित इलाके के पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा दोनों जिलों के आबकारी अधिकारियों को 15 दिन तक पुलिस के साथ अवैध शराब के विरुद्ध संयुक्त ऑपरेशन चलाने का निर्देश भी दिया है। उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में भी शुक्रवार को 28 लोगों की मौत की खबर आई थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)