CM YOGI सख्त : लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वालों पर लगेगा एनएसए

यूपी सरकार की ओर से सीएम योगी ने इस संबंध में अधिकारियों को दिये सख्त आदेश

0 182

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगी सरकारी अमले की टीम पर इंदौर की टाट पट्टी बाखल में पथराव करने वालों में से चार लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। ज्ञात हो कि बुधवार को कोरोना वायरस पीड़ितों का सर्वे करने गई टीम पर रानीपुरा के टाटपटटी बाखल क्षेत्र में पथराव हुआ था। इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त नाराजगी जताते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देष दिए थे। उसी के बाद जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है।
इसी तरह यूपी केे CM YOGI ने भी पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वालों पर एनएसए लगाने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : कोरोना संदिग्ध तबलीगियों की तलाश में छापे, साद को पुलिस का नोटिस, कई हिरासत में लिए

इंदौर के कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने गुरुवार की रात को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा तीन की उपधारा दो के तहत चार व्यक्तियों पर रासुका की कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजे जाने के आदेश जारी किए हैं। जिला दंडाधिकारी इंदौर ने गिरफ्तार किए गए इन दोषियों को केंद्रीय जेल रीवा में रखे जाने के आदेश दिए हैं।

यूपी सरकार की ओर से अधिकारियों को सख्त आदेश

यूपी में लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले उपद्रवियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। यूपी सरकार की ओर से CM YOGI ने इस संबंध में अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं।

लॉकडाउन के दौरान यूपी के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के बाद CM YOGI आदित्यनाथ ने अब ऐसे उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता ने कहा- कालाधन से चल रहा तबलीगी जमात, मुखिया की संपत्ति जब्त करे सरकार

CM YOGI का यह फैसला पश्चिम यूपी के कुछ जिलों में पुलिसकर्मियों से हुई मारपीट की घटना के बाद आया है। इससे पहले 1 अप्रैल को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए मना करने पर कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।

पुलिस चौकी पर हुआ था हमला

इन लोगों ने यहां की मोरना पुलिस चौकी के एसआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला किया था। हमले में चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ भी हो रही अभद्रता

लॉकडाउन के दौरान यूपी समेत अन्य राज्यों में पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले दिल्ली में रेलवे के एक हॉस्टल में क्वॉरंटीन में रखे गए कुछ लोगों ने चिकित्सकों और रेलवे पुलिस के अफसरों के साथ अभद्रता की थी। इसके अलावा हाल ही में मध्य प्रदेश में भी कोरोना की जांच करने गए कुछ चिकित्सकों के साथ मारपीट का मामला भी सामने आया था।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More