पश्चिम यूपी को हमने गुंडों, माफियाओं से मुक्त कराया : CM योगी

कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष पर योगी

0 200

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की शुरुआत की। पहली जनसभा से ही योगी ने अपने आक्रामक अंदाज में विरोधियों पर हमला बोला। पिछली सरकारों में कानून व्यवस्था की स्थिति का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने पश्चिम यूपी को गुंडों, माफियाओं से मुक्त कराया। उन्होंने कहा, “पिछली सरकारों के कार्यकाल में जो गुंडे, बदमाश सत्ता के संरक्षण से व्यापारियों का शोषण करते थे, लोगों की जमीनों पर कब्जा कर लेते थे, वे आज अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। इन गुंडे, माफियाओं की अकूत संपत्तियों पर हमने बुल्डोजर चलवाया है।”

योगी ने गुरुवार को बुलंदशहर,नौगांवा सादात और टुंडला विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं कीं।

मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ बुलंदशहर की सदर विधानसभा से उपचुनाव की रैली का आगाज किया। वीरेंद्र सिंह सिरोही को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ योगी ने अपने भाषण की शुरुआत की तो उत्साहित भीड़ काफी देर तक ‘जय श्री राम’ और ‘योगी..योगी’ के नारे लगाती रही।

योगी ने कहा, “2017 में विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत भी मैंने बुलंदशहर से की थी और कहा था कि भाजपा आएगी तो गुंडाराज खत्म होगा। बेटियों की रक्षा होगी। परिणाम सामने है, सत्ता के संरक्षण में जो गुंडे व्यापारियों का शोषण करते थे, जनता की जमीनों पर कब्जा करते थे और बेखौफ घूमते थे, आज उनके द्वारा हथियाई गई संपत्तियों पर बुल्डोजर चल रहा है।”

बुलंदशहर की रैली के मंच से योगी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पीएफआई के लोगों से मिलने केरल जाते हैं। ये वही पीएफआई है जो देशभर में दंगों की श्रृंखला खड़ी करना चाहती है। जाति के नाम पर राजनीति कर रहे लोग देश को कमजोर कर रहे हैं।”

योगी बोले, “ये वही पश्चिम यूपी है, जहां कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी और कहा जाता था कि इससे दंगे हो जाएंगे। तब हमने कहा था कि हमारी सरकार आएगी तो कोई दंगा नहीं होगा, दंगा करने वालों को हम ठीक कर देंगे। अब कांवड़ यात्रा भी निकलती है और पुष्पवर्षा भी होती है।”

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसानों की चिंता की, लेकिन उनके नाम पर राजनीति करने वालों ने कभी किसानों के बारे में नहीं सोचा। पिछली सरकारों ने किसानों की चिंता की होती तो चीनी मिलों का विस्तारीकरण और आधुनिकीकरण हुआ होता। भाजपा सरकार में यह सारे कार्य तेजी से हो रहे हैं। चौधरी चरण सिंह के सपनों को साकार करने का काम भाजपा ही कर सकती है।

योगी ने कहा कि महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बनाने के लिए अपनी पूरी संपत्ति दान कर दी लेकिन उनके नाम की एक शिला भी नहीं लगी। अनुसूचित जाति, जनजाति के युवाओं को प्रवेश में हमेशा समस्या रही। आज भाजपा सरकार राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर उसी अलीगढ़ में विश्वविद्यालय बनाने का काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “जातिवाद की राजनीति करने वालों को आइना दिखाइए।” विपक्ष पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, “कैराना और कांधला के व्यापारियों का पलायन कराने और मुजफ्फरपुर में दंगों की श्रृंखला खड़ी कर किसी निर्दोष सचिन और गौरव को मरवाने के लिए तुम्हारे जातिवादी नारे होते हैं।”

“पहले प्रदेश में पुलिस, शिक्षकों की भर्तियां निकलती भी थी तो भ्रष्टाचार करके भाई, भतीजे और जाति विशेष के लोगों में बांट दी जाती थी। हमारी सरकार में 1,37,000 भर्तियां हुईं जिसमें ज्यादातर युवा पश्चिम यूपी के हैं। हमने जो कहा, वह करके दिखाया है। चीनी मिल जो सपा ने बंद किया था उसे हमने चलाकर दिखाया। बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज भी बनने जा रहा है। फिल्म सिटी भी बुलंदशहर के बहुत करीब बन रही है। युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा।”

टुंडला और अमरोहा की जनसभा में योगी ने कहा कि झूठे मुकदमों में भाजपा कार्यकर्ताओं को बंद करने वाले लोग आज अपने कर्मो से जेल की सींखचों के पीछे पहुंच गए हैं। यूपी 24 करोड़ की आबादी का सबसे बड़ा प्रदेश है। कोरोना काल में गरीबों को राशन देने का काम हो या फिर रोजगार, हर स्तर पर भाजपा सरकार ने रात-दिन काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टुंडला में महिला डिग्री कॉलेज का निर्माण हो रहा है जो भाजपा के शासनकाल में ही संभव हुआ। कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का काम पीएम मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो सका। मोदी सरकार ने भारत की धरती से आतंकवाद के सफाए का काम किया है।

योगी ने कहा कि भाजपा ही एक मात्र दल है, जहां जमीन से जुड़े कार्यकर्ता को टिकट दिया जाता है, वही बाद में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी बनता है।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: जब परिणीति चोपड़ा ने चखा था लखनऊ के ‘बाटी-चोखा’ का स्वाद…

यह भी पढ़ें: Birthday: 56 साल के हुए अमित शाह, PM मोदी, राजनाथ समेत कई नेताओं ने दी बधाई

यह भी पढ़ें: आम्रपाली ने स्विमिंग पूल में अपनी अदाओं से लगाई आग, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More