cm yogi anupurak bajat

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बुलंदशहर की हिंसा राजनीतिक साजिश : सीएम योगी

लखनऊ विधानसभा में गुरुवार को विपक्ष के जोरदार हंगामे के बाद अनुपूरक बजट पेश किया गया। बजट पेश किए जाने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने अपना दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया।

सीएम योगी ने बुलंदशहर हिंसा को साजिश बताया। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर की घटना एक राजनीतिक साजिश थी। साजिश का पर्दाफाश कल हो चुका है। राजनीतिक साजिश वो रचते है जो कायर है। सरकार ने दंगा कराने वालों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है।

बुलंदशहर की घटना पर सरकार ने कड़ी कार्रवाई की। जो लोग गौकशी करा कर साजिश रच कर दंगा कराने की कोशिश कर रहे थे उनके खिलाफ की गई। ये साजिश वहीं लोग कर रहे हैं जो प्रदेश में जहरीली शराब बनाकर यहां के निर्दोष लोगों को मारने का प्रयास किया था।

अनुपूरक बजट पर बोले सीएम

अनुपूरक बजट पर बोले सीएम ने कहा कि हमने जो वायदे किये उसको पूरा करने का काम किया। इससे पहले भी सबसे बड़ा बजट प्रस्तुत किया था। बिना भेदभाव के काम करने के लिए बजट के आकार को बढ़ाया था। 234 मंडियों के विस्तारीकरण पर काम चल रहा है।

अनुपुरक बजट में स्वच्छ भारत मिशन पर फोकस किया गया है। 2 करोड़ 49 लाख से ज्यादा शौचालय गरीबों के लिए बन चुके हैं। बेस लाइन सर्वे में यूपी ओडीएफ घोषित हो चुका है। बेस लाइन सर्वे से बाहर लोगों के लिए शौचालय बनाने है। रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए Pwd को पैसा दिया गया है।

वाराणसी में कैंसर संस्थान बनाने पर काम चल रहा है। अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर चिकित्सा विश्वविद्यायल बनाने के लिए बजट दिया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)