case filed against Rawan for model code of conduct violation

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रावण समेत 200 लोगों पर केस दर्ज

लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान के साथ आचार संहिता भी लागू हो गयी है, वहीं उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर रावण को बीते दिन हिरासत में लिया गया था। इसके बाद रावण के समर्थक काफी बड़ी तादाद में सड़कों पर उतर आये। इसी सिलसिले में जिले के पुलिस ने राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया समेत दो सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सहारनपुर में आचार संहिता के उल्लंघन पर चंद्रशेखर रावण गिरफ्तार:

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को अपनी पद यात्रा के दौरान सहारनपुर पुलिस ने भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर रावण को हिरासत में ले लिया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने बिना सरकारी अनुमति के एक पदयात्रा का आयोजन किया था। जिसमें काफी तादाद में लोग भी एकत्रित होने की संभावना थी। इन्हीं सब पर रोक लगाने के लिए रावण को हिरासत में लिया गया था।

भीम आर्मी संस्थापक की गिरफ्तारी पर समर्थक सड़कों पर:

भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर ने बीते दिनों घोषणा की थी कि वह सहारनपुर से दिल्ली तक बहुजन समाज अधिकार यात्रा निकालेंगे। आगामी 15 मार्च को कांशीराम के जन्मदिवस पर संसद के सामने सभा करेंगे। सोमवार को यह यात्रा छुटमलपुर से शुरू हुई। रात्रि प्रवास देवबंद के कासिमपुरा गांव में हुआ।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने ट्वीट पर अरविन्द केजरीवाल को इसलिए नहीं किया टैग…

मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे यह यात्रा मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुई। हाईवे पर पहुंचते ही देवबंद एसडीएम व सीओ ने यात्रा को रोक दिया। चंद्रशेखर को हिरासत में लेकर पुलिस जीप में बैठा लिया।

दो सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज:

मंगलवार देर शाम पुलिस ने चंद्रशेखर, राष्ट्रीय मासचिव कमल वालिया समेत दो सौ अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर देवबंद कुलदीप सिंह ने बताया कि कोतवाली में आचार सहिंता उल्लंघन व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)