Hamirpur: BJP MLA Ashok Chandel Gets Life Imprisonment

झटका: BJP विधायक अशोक सिंह चंदेल को आजीवन कारावास

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दिनदहाड़े पांच लोगों की हत्या करने के मामले में भाजपा विधायक को कोर्ट ने ये सज़ा सुनाई है, वहीं सजा मिलने के बाद विधायक मौका देख कोर्ट से फरार हो गया।

22 साल पुराने मामले में BJP विधायक समेत दस लोग दोषी करार:

लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, इस बीच भाजपा को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। शुक्रवार को भाजपा के हमीरपुर से विधायक रहे अशोक सिंह चंदेल को कोर्ट ने 22 साल पुराने हत्याकांड में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुना दी। कोर्ट ने विधायक के अलावा अन्य नौ को भी मामले में दोषी करार दिया है।

मिली आजीवन कारावास की सजा:

चंदेल के अलावा रघुवीर सिंह,आशुतोष सिंह उर्फ डब्बू, साहब सिंह, भान सिंह, प्रदीप सिंह, उत्तम सिंह, श्याम सिंह आदि को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति डी. के. सिंह की खंडपीठ ने मामले में सजा सुनाई। अदालत ने सभी दोषियों को तुरंत हिरासत में लिए जाने के आदेश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें: BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने दिया ATS चीफ की शहादत पर शर्मनाक बयान

पांच लोगों को दिनदहाड़ें उतारा था मौत के घाट:

दरअसल, 26 जनवरी 1997 में दिनदहाड़े पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। साथ ही पांच अन्य घायल भी हुए थे। इस सनसनीखेज हत्याकांड ने बुंदेलखंड ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों को हिलाकर रख दिया था। हत्याकांड में विधायक अशोक चंदेल, उनके निजी गनर समेत 11 लोगों को नामजद किया गया था। इस दौरान विधायक चंदेल को जेल की सलाखों के पीछे भी रहना पड़ा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)