हेलन की खूबसूरती का जमाना था दीवाना, घर से निकलने पर करती थी ये काम…

0 452

बॉलीवुड में अपने बोल्ड डांस से तहलका मचा देने वाली मशहूर अभिनेत्री हेलन का जन्म 21 नवंबर 1938 को हुआ था। अपने आइटम नंबर्स के लिए मशहूर हेलन इस साल हेलन अपना 82वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं।

उस दौर में जब हेलन को परदे पर थिरकते देखते थे तो उनकी नजरें ठहर जाती थीं। अपनी खूबसूरती और बोल्ड अंदाज से हेलन ने अपनी अलग पहचान बनाई थी।

इस तरह मुंबई पहुंची हेलन-

हेलन एंग्लो इंडियन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी मां बर्मा की थीं, पिता की मौत के बाद हेलन की मां ने एक ब्रिटिश सैनिक से शादी कर ली थी।

लेकिन उनकी भी वर्ल्ड वॉर II में मौत हो गई। जिसके बाद वो गरीबी और तंगहाली की वजह से निपटने के लिए मुंबई आ गईं।

मुंबई पहुंचने से पहले हेलन कोलकाता में भी रुकीं जहां उनकी मां की मुलाकात कुक्कु मोरे से हुई। कुक्कू मोरे को बॉलीवुड की पहली ‘आइटम गर्ल’ कहा जाता है।

यहां से ही हेलन के दिशा मिली। कुक्कु ने हेलन को फिल्मों में कोरस डांसर की नौकरी दिलवाई।

खूबसूरती से करती थीं दीवाना-

हेलन अपने डांस के साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती थीं। हेलन जब भी घर से बाहर निकलती थीं तो बुर्का पहनती थीं।

मेरा नाम चिन-चिन-चिन…, पिया तू अब तो आजा…, ये मेरा दिल प्यार का दीवाना…, महबूबा ओ महबूबा… सरीखे आइटम नंबर्स ने हेलन को डांसिंग क्वीन बना दिया।

इतना ही नहीं हेलन ने कई फिल्में में एक्टिंग भी की। हेलन आखिरी बार साल 2012 में फिल्म ‘हीरोइन’ में नजर आई थीं। इसके बाद से ही वो किसी फिल्म में नजर नहीं आईं।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का दिलकश अंदाज, देखें वायरल तस्वीरें

यह भी पढ़ें: बेहद बोल्ड और खूबसूरत है Kasautii Zindagii Kay 2 की एक्ट्रेस पूजा बनर्जी, देखें तस्वीरें

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More