बिहार की तेज तर्रार IPS बेटी करेगी सुशांत केस की जांच, अखिलेश यादव मामले में निभाई थी बड़ी भूमिका

0 538

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से उनके सुसाइड मामले की जांच अब सीबीआई के हाथों में है। इस मामले में रोज नए पहलु निकलकर आ रहे हैं। फिलहाल एक्टर की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती सवालों के घेरे में हैं। तमाम आरोपों के बीच ईडी ने रिया चक्रवर्ती ने शुक्रवार को 8 घंटे तक पूछताछ की।

दरअसल इस मामले की सीबीआई जांच की टीम में बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली तेज तर्रार आईपीएस अफसर गगनदीप सिंह गंभीर भी शामिल हैं। 2004 बैच की गुजरात कैडर की आईपीएस गगनदीप इसके पहले भी कई गंभीर मामलों की जांच कर चुकी हैं। देश के बेहतरीन आईपीएस अधिकारियों में शुमार गगनदीप का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ और वो यहीं पली बढ़ी हैं। 10वीं के बाद वह पंजाब चली गईं।

गगनदीप ने उच्च शिक्षा पंजाब विश्वविद्यालय से पूरी की। गुजरात कैडर की गगनदीप राजकोट सहित कई जिलों में SSP रह चुकी हैं। कई बड़े और चर्चित घोटाले सहित हाई प्रोफाइल मामलों की जांच गगनदीप कर चुकी हैं। पिछले डेढ़ साल से वह सीबीआई में तैनात हैं।

बता दें कि गगनदीप ने अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच का भी निरीक्षण किया था। बाद में उन्हे श्रीजन घोटाले और पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाली इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया।

गौरतबल है कि 14 जून को मुंबई के बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत सिंह की मौत हुई थी। पटना निवासी सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर की थी। मगर अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य सरकार ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की। अब यह मामला सीबीआई के हवाले है।

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, ये था मौत का कारण

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की सबसे बड़ी बहन नीतू के नाम पर फर्जी ट्विटर अकाउंट

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।) 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More