Team India

IND vs AUS : वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

अगले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड में होने वाली अलग-अलग वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में धोनी को आराम दिया गया था, लेकिन वनडे सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है। इससे पहले भारत ने अपना आखिरी वनडे वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था।

कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले दो वनडे के बाद मोहम्मद शमी को टीम से बाहर किया गया था। इस दौरे के लिए अब शमी की भी वनडे टीम में वापसी हो गई है। भारतीय टीम की पिछली वनडे सीरीज से तुलना करें, तो इस बार टीम में ऋषभ पंत, मनीष पांडे और उमेश यादव को जगह नहीं मिली है। यानी उमेश यादव और ऋषभ पंत टेस्ट सीरीज के बाद वापस भारत लौट आएंगे।

3 मैचों की वनडे सीरीज

टीम इंडिया 12 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज करेगी। इसके बाद एडिलेड (15 जनवरी) और मेलबर्न (18 जनवरी) को दूसरा और तीसरा मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद यहीं से न्यू जीलैंड रवाना होगी, जहां वह अपने दौरे की शुरुआत 5 वनडे मैचों की सीरीज से करेगी। यहां 23 जनवरी को पहला वनडे नैपियर में खेला जाएगा।

Also Read : फिंच : ऐसा लगा जैसे मेरी उंगली ही फट जाएगी

ऑस्ट्रेलिया-न्यू जीलैंड में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम. एस. धोनी (WK), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)