कांग्रेस के मेनिफस्टो पर सवाल उठाने वाले अरविंद मिश्रा ने थामा बीजेपी का दामन

एक तरफ कांग्रेस वाराणसी में पीएम मोदी को घेरने की तमाम कोशिशें कर रही है. खुद प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का इशारा किया है. तो वहीं दूसरी कांग्रेस से नेताओं के पलायन का क्रम जारी है. पिछले दिनों कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर सवाल उठाने वाले कद्दावर कांग्रेसी नेता अरविंद मिश्रा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. रविवार को राजधानी लखनऊ में उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर लिया. उनके साथ कांग्रेस के कुछ अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए.

सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव-

वाराणसी की राजनीति में पिछले दो दशकों से सक्रिय रहने वाले अरविंद मिश्रा सोशल मीडिया की दुनिया में भी काफी सक्रिय रहते हैं. मौजूदा राजनीतिक हालातों पर उनके चुभते हुए पोस्ट, लोगों को खूब पसंद आते हैं. कांग्रेस से उनका साथ साल 2010 से रहा. इस दौरान उन्होंने संगठन के कई स्तरों पर काम किया. लेकिन हाल के दिनों में पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक और सेना पर कांग्रेस नेताओं के सवाल उठाने से वो नाराज थे. यही नहीं जब लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में देशद्रोह और अफस्पा कानून को हटाने की बात कही तो अरविंद मिश्रा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

‘मोदी का विकल्प नहीं’-

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद जर्नलिस्ट कैफे से खास बातचीत में अरविंद मिश्रा ने कहा कि एक तरफ राष्ट्रविरोधी चुनौती दे रहे हैं राष्ट्रवादियों को. हर तरफ एक ऐसा माहौल हो गया कि जहां आम जनता, किसान, युवा सब राष्ट्रवाद की ओर जा रहे हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस से जुड़े लोग राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में जुटे हैं. कांग्रेस जिन नीतियों से 400 से 44 पर आई थी, उन्हीं नीतियों पर दोबारा काम कर रही है. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ आप कश्मीर में पत्थरबाजों का समर्थन कर रहे हैं. भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा देने वालों का साथ दे रहे हैं. दूसरी ओर आप उम्मीद कर रहे हैं देश आपको जीता कर संसद में भेजेगा ? पाकिस्तान में हुए एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के पास हिम्मत नहीं थी कि वो एयर स्ट्राइक करने की हिम्मत नहीं थी. कांग्रेस को छोड़िए, जनता सरकार को एयर स्ट्राइक का श्रेय दे रही है.

अरविंद मिश्रा ने की पीएम मोदी की तारीफ-

मोदी की तारीफ करते हुए अरविंद मिश्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें या फिर रायबरेली या अमेठी से. देश इस समय सिर्फ और सिर्फ मोदी जी को चाहता है और राष्ट्रवाद की ओर जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सच्चाई का साथ, राष्ट्रवाद की बात और देश के प्रति ईमानदारी के साथ खड़े रहने वालों की पार्टी है. इसीलिए मैंने बीजेपी का दामन थामा है.