केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में खास होगा ‘आम आदमी’

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को आमंत्रित किया है, वहीं उनके ‘मुख्य अतिथि’ कोई और नहीं, बल्कि ‘आम आदमी’ होंगे।

पूरे शहर की वह जनता होगी, जिनकी बदौलत वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली प्रमुख गोपाल राय ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों सहित दिल्ली के सभी लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में अपने मंत्रिमंडल के साथ तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

किसी बाहरी नेता को आमंत्रण नहीं-

आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 62 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीती हैं।

हालिया ट्रेंड से किनारा करते हुए बाहर के किसी नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है।

हालांकि, मोदी उस दिन शहर में नहीं होंगे, क्योंकि वह अपने कार्यक्रम के अनुसार, विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में होंगे।

इसके अलावा, आप ने शहर के नगर पार्षदों को भी आमंत्रित किया है, जिनमें भाजपा के लोग भी शामिल हैं।

आप ने अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन जारी कर शहर के सभी लोगों को आमंत्रित किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के आम आदमी से उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया था।

‘मिनी मफलरमैन’ भी आमंत्रित-

आप ने 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए ‘मिनी मफलरमैन’ और ‘बेबी केजरीवाल’ के रूप में पहचाने जाने वाले अव्यान तोमर को भी बुधवार को आमंत्रित किया।

एक साल के अव्यान को चुनाव परिणाम के दिन केजरीवाल की तरह कपड़े पहने देखा गया था। हालांकि, वह केजरीवाल से नहीं मिल सके थे। शिक्षा निदेशालय ने भी शिक्षकों को समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल 16 फरवरी के शपथ समारोह में दूसरे राज्यों के सीएम या नेताओं को न्योता नहीं

यह भी पढ़ें: दिल्ली : BJP की हार के बाद Manoj Tiwari ने की इस्तीफे की पेशकश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)