arvind k

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल का विधायकों को तोहफा, फंड 4 से किया 10 करोड़

दिल्ली सरकार ने विधायकों का फंड बढ़ाने का फैसला किया है। अरविंद केजरीवाल कैबिनेट ने विधायक निधि में 6 करोड़ रुपये का इजाफा किया है। जिसके बाद यह बढ़कर 10 करोड़ हो गई है।

मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में ये जानकारी दी

ये फैसला दिल्ली कैबिनेट की मीटिंग में लिया गया है। जिसमें विधायकों की निधि बढ़ाने पर मुहर लगी। अभी दिल्ली के विधायकों की 4 करोड़ थी, जिसे बढ़ाकर 10 करोड़ कर दिया गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में ये जानकारी दी है।

Also Read :  मैं चाहता हूं गिर जाए योगी सरकार : अखिलेश यादव

बता दें कि दिल्ली में विधायक फंड को लेकर काफी विवाद रहा है। नजीब जंग के उपराज्यपाल रहते वक्त भी केजरीवाल सरकार ने कई बार विधायक फंड बढ़ाने की कोशिशें की थीं और नजीब जंग ने फाइल लौटा दी थी। इस पर आम आदमी पार्टी ने काफी विवाद किया था।

विधायक फंड का पैसा खर्च नहीं हो पा रहा है

अब जबकि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के अधिकार बढ़ा दिए हैं, ऐसे में केजरीवाल कैबिनेट ने एक बार फिर विधायक फंड बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि, इससे पहले ये खबरें भी आती रही हैं कि विधायक फंड का पैसा खर्च नहीं हो पा रहा है। आम आदमी पार्टी के विधायक अधिकारियों पर विकास कार्यों में अड़चन पैदा करने और नगर निगम की बाधाओं का हवाला देते हुए विधायक फंड पूरी तरह से खर्च न हो पाने के दावे करते रहे हैं।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)