anil kumble statements over mahendra singh dhoni's respect

धोनी के भविष्य को लेकर कुंबले चिंतित, बोले, वे सम्मानजनक विदाई के हक़दार

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने कहा है कि, चनयकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए। धोनी सम्मानजनक विदाई के हकदार हैं। दरअसल, धोनी वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। जिसके बाद धोनी का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भी नहीं किया गया। ऐसा कहा जा रहा है कि, वे जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

अगर धोनी फिट तो हर मैच में खिलाएं:

कुंबले ने आगे कहा कि, धोनी जब भी खेल से अलग होना चाहें, तब उन्हें सम्मानजनक विदाई दी जानी चाहिए। चयनकर्ताओं को अपनी योजनाओं को लेकर चर्चा करनी चाहिए। अगर चयनकर्ताओं का मानना है कि, धोनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फिट बैठते हैं, तो उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए। चयनकर्ताओं को एक फैसला करना होगा, क्योंकि वर्ल्ड कप एक साल ही दूर है।

नंबर-4 के बल्लेबाज को लेकर भी बोले कुंबले:

भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने टीम के नंबर-4 बल्लेबाज को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि, इस तरह का मुद्दा टीम के लिए सबसे छोटे प्रारूप में भी समस्या का कारण बनेगा। वर्ल्ड कप के लिए बहुत सारे बदलाव हुए थे। हम अभी भी इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि नंबर-4 कौन होगा? वर्ल्ड कप के दौरान हम चर्चा करते रहे कि, नंबर 4 पर किसे बल्लेबाजी करनी चाहिए और यह हम नहीं चाहते। गौरतलब है कि, वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम इसी समस्या से जूझ रही थी।

ये भी पढ़ें: US ओपन: नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लैम, 5 घंटे चला फाइनल मुकाबला