Aarey dispute: Amitabh Bachchan Tweet in Mumbai metro support backfire

विवादों में फंसे महानायक अमिताभ बच्चन, ‘जलसा-प्रतीक्षा’ के बाहर जमकर प्रदर्शन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के घर के बाहर कुछ दिनों से प्रदर्शन हो रहा है। पहले ‘जलसा’ के बाहर और अब उनके दूसरे घर ‘प्रतीक्षा’ में भी प्रदर्शनकारियों की भीड़ जारी है। बता दें कि लोग अमिताभ बच्चन के मुंबई मेट्रो के समर्थन में किय गये एक ट्वीट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

मुंबई मेट्रो की तारीफ़ में किये ट्वीट पर घिरे अमिताभ बच्चन:

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने कुछ दिनों पहले एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने मुंबई मेट्रो की तारीफ़ करते हुए लिखा था, ‘मेरे एक मित्र को आपात चिकित्सकीय मदद की आवश्यकता थी, उन्होंने अपनी कार के बजाय मेट्रो से जाने का फैसला किया। वह बहुत प्रभावित होकर लौटे। उन्होंने कहा कि यह (मेट्रो) अधिक तेज, सुविधानजनक और सबसे दक्ष है। प्रदूषण के लिए समाधान… और पेड़ लगाएं… मैंने अपने बगीचे में पेड़ लगाए थे… क्या आपने लगाए?’

उनके इस ट्वीट को लेकर विद्यार्थी भारती समूह और वॉचडॉग फाउंडेशन के सदस्य विरोध करते हुए प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारियों के मुताबिक़, अमिताभ का ये ट्वीट आरे में मेट्रो डिपो बनाये जाने के समर्थन में हैं।

ये भी पढ़ें: आखिरकार बलात्कार के आरोपी पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

प्रदर्शनकारियों की मांग:

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बगीचा किसी भी जंगल की जगह नहीं ले सकता, ऐसे में पर्यावरण की सुरक्षा कैसे संभव है। विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं की मांग है कि मेट्रो कार शेड 3 लोकेशन को आरे के जंगल इलाके से बदल कर कंजुरमार्ग ले जाया जाए और इस परियोजना के लिए जो 2700 पेड़ों को काटे जाने का आदेश हुआ है, उन्हें ​जस का तस रहने दिया जाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)