कोलकाता हिंसा पर बोले अमित शाह, बंगाल में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) कर रही है।

हमले के बारे में बताते हुए शाह ने कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला। 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया।

शाह ने किया TMC पर हमला-

शाह ने बताया कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी।

उन्होंने कहा कि जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले। ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है।

भाजपा शासित 16 के 16 राज्यों में कहीं भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई, अन्य राज्यों में भी ऐसी हिंसा नहीं हुई। अकेले TMC शासित राज्य में ऐसा हो रहा है। लेकिन चुनाव आयोग बंगाल की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

अमित शाह ने किया ममता बनर्जी पर वार-

ममता बनर्जी पर वार करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘मैंने बंगाल की जनता के आक्रोश को देखा है, जैसी स्थिति वहां ममता दीदी ने बनाई है उसे जनता स्वीकार नहीं कर सकती। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है।’

आगे कहा कि मुझ पर एफआईआर दर्ज की गई है। ममता दीदी आपकी एफआईआर से हम भाजपा वाले नहीं डरते। हमारे 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली है फिर भी हमने अपना अभियान नहीं रोका है।

यह भी पढ़ें: देश के अंदर बहुत खतरनाक खेल खेला जा रहा है : अशोक गहलोत

यह भी पढ़ें: BJP केवल अमित शाह और नरेंद्र मोदी की पार्टी नहीं: नितिन गडकरी

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)