akhilesh hc

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

अखिलेश के होटल निर्माण पर हाइकोर्ट ने लगाई रोक

समाजावादी पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मुश्किले हैं कि थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले बंगला विवाद (controversy ) पर घमासान मचने के बाद अब विक्रमादित्य मार्ग पर बन रह उनके होटल पर विवाद हो गया है।

इस निर्माण कार्य पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है

होटल के निर्माण कार्य पर हाइकोर्ट ने रोक लगा दिया गया है। दरअसल अखिलेश यादव राजधानी लखनऊ में होटल का निर्माण करवा रहे है थे इस निर्माण कार्य पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

होटल बनवाने की इजाजत अखिलेश को किसने दी…

साथ ही इस मामले में हाईकोर्ट ने योगी सरकार से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने कहा कि क्या हाई सिक्योरिटी जोन में होटल बननाया जा सकता है? इसकी इजाजत किसने की?

Also Read :  राजनीति के बाद ‘होटल बिजनेस’ में कूदे अखिलेश

इस मामले की अगली सुनवाई पांच सितबंर को होगी। इस मामले में अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने पीआईएल डाली थी। साथ ही हाईकोर्ट ने इस मामले में पीआईएल डालने वाले अधिवक्ता को सुरक्षा दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

अखिलेश ने अपनी पत्नी डिंपल के साथ पार्टनशिप के लिए खरीदी थी जमीन

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने लखनऊ के हजरतगंज में ए विक्रमादित्य मार्ग पर हेरिटेज होटल का निर्माण करा रहे थे। अखिलेश ने पत्नी डिंपल यादव के साथ भागीदारी करके बिजनेस करेंगे। 1-ए विक्रमादित्य मार्ग की खाली पड़ी जमीन अखिलेश ने पत्नी डिंपल के साथ मिलकर खरीदी थी।

साल 2005 में ये जमीन खरीदी थी

अखिलेश इस जमीन पर हेबिकस हेरिटेज नामक होटल खोलने जा रहे हैं। इसके लिए लखनऊ प्राधिकरण से मैप के लिए अप्लाई किया है। एलडीए की आपत्ति के बाद संशोधित मैप भी जमा कर दिया है।अखिलेश यादव ने 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर साल 2005 में ये जमीन खरीदी थी। ये जमीन उज्जवला रामनाथ पत्नी स्व. कमल रामनाथ से अखिलेश यादव ने करीब 39 लाख रुपये में खरीदी थी। इस समय यह जमीन करोड़ों की हो गई है।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)