lucknow

लखनऊ में पांच साल की मासूम की हत्या पर बवाल, पथराव और लाठीचार्ज

राजधानी लखनऊ (lucknow) के महानगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर से गायब हुई मासूम बच्ची की एक नाबालिग ने गला दबाकर हत्या कर दी। घटना का पता चलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। पड़ोसी किशोर ने मासूम की गला दबाकर हत्या करने और शव को बोरे में भरकर फेंकने की बात कबूली है।

नाराज परिजनों ने किया सड़क जाम

मासूम की हत्या से आक्रोशित परिजनों ने सड़क जाम कर दिया। इस दौरान पुलिस और आक्रोशित लोगों के बीच झड़प भी हो गई। नाराज लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया।

परिवार के लोगों ने जब इस बात का पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी। लेकिन मासूम का शव ना मिलने से नाराज परिजन सड़क पर उतर आये और रोड जाम कर प्रदर्शन करने लगे। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है।

पुलिस गुमसुदगी दर्ज करके शांत बैठ गई

पुलिस के आलाधिकारी डॉग स्क्वॉड की मदद से मासूम के शव को तलाशने में जुटे हुए हैं। घटना से घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। घरवालों ने महानगर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप है कि पुलिस गुमसुदगी दर्ज करके शांत बैठ गई। अगर पुलिस ने ढूंढने की कोशिश की होती तो बच्ची जिंदा होती। फिलहाल पुलिस ने किशोर को हिरासत में ले लिया है। किशोर से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read : सदन में मुख्यमंत्री कहते हैं ठोंक दो…अखिलेश यादव

जानकारी के मुताबिक, घटना महानगर कोतवाली क्षेत्र के अकबरनगर की है। यहां की निवासी 5 वर्षीय मासूम अर्शी बीते शुक्रवार को घर से लापता हो गई थी। घरवालों ने बेटी की तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चल सका। घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस शांत बैठ गई।

बताया जा रहा है कि मासूम को घरवाले ढूंढ रहे थे कि पड़ोसी नाबालिग आरोपी ने बताया कि उसने अर्शी की हत्या करके शव बोरे में भरकर फेंक दिया है। इस बात को सुनते ही घरवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किशोर को हिरासत में ले लिया।

घरवालों ने मासूम का शव ना मिलते के बाद सड़क पर प्रदर्शन किया तो भारी संख्या में पुलिस मौके पर बुला ली गई। पुलिस डॉग स्क्वॉड की मदद से मासूम के शव की तलाश में जुटी थी। इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)