विजय माल्या को तगड़ा झटका, किंगफिशर एयरलाइन के शेयर बेचकर 792 करोड़ की रिकवरी

विजय माल्या के शेयर बेचकर बैंकों ने रिकवर किए 792 करोड़

0 275

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को कर्ज देने वाले बैंकों ने उनके शेयर बेचकर 792.12 करोड़ रुपये हासिल किए हैं। विजय माल्या को कर्ज देने वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले बैंकों के खातों में और 792 करोड़ रुपये स्थांतरित कर दिए गए हैं। यह जानकारी प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को दी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि यह रकम धन शोधन निरोधक कानून के तहत माल्या के नाम के कुछ शेयर बेचकर प्राप्त की गई है।

ये भी पढ़े- देश का पहला फाइव स्टार रेलवे स्टेशन, जो देता है एयरपोर्ट को टक्कर, देखें तस्वीरें

किंगफिशर एयरलाइंस के शेयर बेचकर वसूले  792.11 करोड़ 

ईडी ने दावा किया कि भगोड़े व्यापारी नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और माल्या द्वारा की गयी बैंक धोखाधड़ी के मामलों में 58 फीसदी नुकसान की भरपाई की जा चुकी हैं। ईडी ने एक बयान में कहा कि विजय माल्या मामले में एसबीआई के नेतृत्व वाले समूह को किंगफ़िशर एयरलाइंस के शेयरों की बिक्री के जरिए 792.11 करोड़ रुपये वसूल किए थे। इन शेयरों को प्रवर्तन निदेशालय ने एसबीआई के नेतृत्व में ऋणदाता बैंकों को सौंपा था।

धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत कुर्की

ईडी ने इन शेयरों को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत कुर्क किया था। इससे पिछले महीने भी इसी मामले में बैंकों के समूह को शेयरों की बिक्री के माध्यम से 7,181 करोड़ रुपये मिले थे। ब्रिटेन भाग गए माल्या के खिलाफ ईडी और सीबीआई 9,000 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी की जांच कर रही हैं, जो अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ी है।

ये भी पढ़े- आज से होगी झमाझम बारिश, 17 से 20 जुलाई तक कई जिलों में अलर्ट जारी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More