खुशखबरी: यूपी पुलिस में होंगी छह हजार दरोगा समेत 7400 भर्तियां

0

यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर समेत लगभग 7400 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसमें सब-इंस्पेक्टर के पदों की संख्या लगभग छह हजार होगी। इन पदों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अगले सप्ताह विज्ञापन जारी कर सकता है। योगी सरकार के कार्यकाल में पुलिस में अब तक 1,37,253 पदों पर भर्ती की जा चुकी है।

Constable

भर्ती बोर्ड ने की 1400 पदों पर भर्ती की तैयारी

भर्ती बोर्ड की ओर से सब-इंस्पेक्टर के छह हजार पदों के साथ स्टेनो व एकाउंटेंट समेत मिनिस्टीरियल स्टाफ के 1400 पदों पर भर्ती की तैयारी है। सिपाहियों के 49,568 पदों पर भर्ती हुए नौजवानों की फिलहाल ट्रेनिंग चल रही है। इतने पदों पर एक साथ भर्ती के चलते प्रदेश में पुलिस के ट्रेनिंग सेंटर फुल हैं।

constables

ट्रेनिंग सेंटरों में अर्धसैनिक बलों की हो रही है ट्रेनिंग

इसके अलावा अन्य राज्यों व अर्धसैनिक बलों के ट्रेनिंग सेंटरों में भी ट्रेनिंग कराई जा रही है। सिपाहियों के इन पदों पर भर्ती की परीक्षा का परिणाम मार्च 2020 में घोषित किया गया था।

UP Police

विभाग में 1,37,253 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन

बोर्ड का कहना है कि अप्रैल 2017 से लेकर अब तक पुलिस विभाग में 1,37,253 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जा चुका है। इसमें मृतक आश्रित कोटे के 1,657 पद भी शामिल हैं। बोर्ड के पास मृतक आश्रित कोटे की अब कोई रिक्ति बाकी नहीं है।

पुलिस विभाग

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया ने पहले ही कर दिया था विकास दुबे का एनकाउंटर !

यह भी पढ़ें: विकास एनकाउंटर मामला पहुंचा मानवाधिकार आयोग, जांच की मांग…

यह भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट : ऐसी कार्रवाई करेंगे कि पछताएंगे आरोपी – ADG

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More