bjp mantri

योगी के मंत्री ने कहा गाजियाबाद में हैं लाखों घुसपैठिए

असम का राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) मसौदा जारी होने के बाद उठा सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। अब इसका असर अन्य राज्यों में भी होता नजर आ रहा है।

बांग्लादेशी और रोहिंग्या लोगों के होने की बात कही गई है

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कथित घुसपैठियों को लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। चिट्ठी में गाजियाबाद में तकरीबन एक लाख से अधिक की संख्या में बांग्लादेशी और रोहिंग्या लोगों के होने की बात कही गई है।

बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर का दावा है कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठिए गाजियाबाद के विभिन्न इलाकों में फैले चुके हैं। नंद किशोर का दावा है कि पिछली सरकार ने इनके आधार कार्ड, राशन कार्ड व वोटर आईडी बनवा दिए थे। वहीं, गाजियाबाद की कई कालोनियों में इन्होनें मकान भी बनवा लिए हैं।

Also Read :  बंगले में तोड़फोड़ करने वाले का नाम बताओ और ईनाम पाओं : अखिलेश

विधायक नंद किशोर का आरोप है कि यह कथित घुसपैठिए हथियारों की तस्करी, नशे का कारोबार, डकैती, लूट-पाट, गोहत्या और पैसे लेकर हत्या करने जैसे आपराधिक मामलों में लिप्त पाए गए हैं। जिसकी वजह से कानून व्यवस्था पर संकट खड़ा हो गया है। नंद किशोर ने आशंका जाहिर की है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे होने के कारण यह देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

इससे पहले दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी भी असम की तर्ज पर लोकसभा में नोटिस देकर दिल्ली मे NRC की मांग कर चुके हैं।

25 मार्च 1971 से पहले के कोई दस्तावेज नहीं थे

बता दें कि पिछले दिनों जारी हुए NRC के मसौदे में आवेदन करने वाले 40 लाख लोगों का नाम शामिल नहीं होने के कारण इनकी नागरिकता को लेकर अनिश्चितता का माहौल खड़ा हो गया। क्योंकि इनके पास 25 मार्च 1971 से पहले के कोई दस्तावेज नहीं थे जो इन्हें भारतीय नागरिक सिद्ध कर सकें।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)