योगी के यूपी में लॉकडाउन के बाद भी निकलना होगा मुश्किल!

कोविड-19 महामारी को लेकर 21 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन जारी है

0 1,311

कोविड-19 महामारी को लेकर 21 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन जारी है। केंद्र सरकार के साथ-साथ सभी राज्य सरकारें भी जनता को खतरे के प्रति जागरूक कर रहीं हैं और उन्हें वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं।

इसी क्रम में, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश की 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के स्पेशल खादी मास्क बनवाएगी। सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद बिना मास्क लगाए लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, राज्य सरकार 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क बनवाएगी। ट्रिपल लेयर स्वदेशी खादी मास्क उत्तर प्रदेश का ब्रांड होगा। यह मास्क गरीबों को मुफ्त मिलेगा। बाकी लोगों को मास्क काफी सस्ता मिलेगा। यह मास्क रीयूज वॉशेबल होगा। प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास्क दिया जाएगा।

Uttar Pradesh lockdown : मास्क पहनना होगा अनिवार्य-

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता है तो महामारी अधिनियम के तहत सबको मास्क पहनना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है। देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं।

UTTAR PRADESH

पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं। एक राहत वाली खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन किया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना : पुलिस के मददगार बने कैदी!

यह भी पढ़ें: लगातार बढ़ रही कोरोना पीड़ितों की संख्या, 68 की हो चुकी है मौत

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More