cm yogi bag distribustion

सर्व शिक्षा अभियान के बहाने पार्टी का प्रचार

एक तरफ सरकार पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया और सर्व शिक्षा अभियान जैसे नारों को बुंलद कर शिक्षा की डींके हांकती है तो दूसरी तरफ स्कूल में सामग्री बांटने की आड़ में पार्टी का प्रचार कर रही है। सरकार की योजना के तहत बच्चों को मुफ्त किताबों के साथ स्कूल बैग वितरित किए गए।

bag

आज योगी सरकार ने प्राथमिक स्कूल में बैग वितरित किए है। इस बैग की खासियत है, भगवा रंग। दरअसल यूपी सभी प्राइमरी स्कूल में बैग वितरित किए गए हैं।

bag

इस बैग में भाजपा पार्टी के झंडे के रंग नजर आ रहे हैं। इस बैग में भगवा रंग के साथ हरा रंग भी शामिल है।

Also Read :  उत्तर प्रदेश में 25 आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले

इससे साफ जाहिर है कि योगी सरकार स्कूलों में बैग वितरित किए जाने के बहाने पार्टी का प्रचार कर रही है। बैग पर काले रंग से शिक्षा का अधिकार लिखा और सर्व शिक्षा अभियान खूब पढ़ो आगे बढ़ो स्लोगन लिखा हुआ है।

bag

स्वेटर वितरण में हुई थी अच्छी खासी फजीहत

योगी सरकार की जाड़े में बच्चों को स्वेटर वितरण की भी योजाना थी, लेकिन पूरा जाड़ा बीत जाने के बाद भी बच्चों को स्वेटर नहीं बांटा जा सका था। इसके बाद स्वेटर वितरण को लेकर योगी सरकार की अच्छी खासी फजीहत हुई थी।

bag

पूरा जाड़ा बीत जाने के बाद भी स्कूलों में स्वेटर नहीं पहुंच पाए थे। बच्चों को पूरी सर्दी बिना स्वेटर के ही गुजारनी पड़ी थी। इस हिसाब से शुक्र है कि बच्चों को वक्त रहते ही स्कूल बैग मिल गए। इस मामले को लेकर विपक्ष ने भाजपा को चौतरफा घेरा था।

बैग पाते ही बच्चों के चेहरे पर खिली खुशी

सत्र की शुरुआत में नए नए बैग पाकर बच्चों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वो अलग बात है कि सरकार ने बैग बांटने की आड़ में पार्टी का प्रचार कर डाला।

अखिलेश ने भी बांटा था अपनी फोटो लगा बैग

अखिलेश सरकार में भी प्राथमिक स्कूल में बैग बांटे गए थे। इस बैग में अखिलेश ने अपनी फोटो भी छपवाई थी। इसके बाद खूब हंगामा मचा था। भाजपा ने इसका जमकर विरोध भी किया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)