cm yogi 7

अब ‘फैजाबाद नहीं अयोध्या कहिए जनाब’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को अयोध्या में बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है। सीएम योगी ने ये ऐलान अयोध्या में आयोजित दीवाली महोत्सव के दौरान किया।

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सुक का अयोध्या में सीएम योगी ने स्वागत किया। इस दौरान सुक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अयोध्या महोत्सव में बुलाने के लिए धन्यवाद किया। सुक ने कहा कि दो हजार पहले अयोध्या की रानी कोरिया गई थी। दक्षिण कोरिया का भारत के साथ गहरा संबध है। सुक ने कहा कि हम और आप मिलकर दीप जलाएं तो अंधेरा दूर हो सकता है। अपने भाषण में उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी और रविन्द्रनाथ टैगोर का जिक्र किया। हम और आप मिलकर दीप जलाएं तो अंधेरा दूर हो सकता है।

देश में राम मंदिर निर्माण को लेकर छिड़ी बहस के बीच मंगलवार को रामनगरी अयोध्या दीपों से सजाई जा रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में आज अयोध्या में ऐतिहासिक दीपोत्सव मनाया जाएगा। इस भव्य आयोजन की साक्षी दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जंग सूक भी रहेंगी। सूक भी अयोध्या पहुंच गई हैं।

मंंगलवार दोपहर को अयोध्या में झांकी निकाली गई। रामायण के किरदारों के साथ अयोध्या के सड़कों पर झांकी निकाली गई। पूरे रास्ते लोगों ने सभी का स्वागत किया। इस दौरान हजारों की भीड़ सड़कों पर उतरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। योगी आज यहां कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Also Read :  सीएम योगी ने ‘अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम’ का किया उद्घाटन

योगी और किम जंग सूक के पहुंचने के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। इस दौरान योगी ने कहा कि किम जंग सूक के आने से मुझे बेहद खुशी मिली है। योगी ने कहा कि अयोध्या में आज हम सबके लिए बड़ा महोत्सव है। अयोध्या को हम नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

किम जंग सूक ने कहा कि आज आप लोगों के बीच मुझे दिवाली का त्योहार मनाकर काफी खुशी हो रही है। पीएम मोदी का मुझे निमंत्रण देने के लिए शुक्रिया।यूपी के सीएम योगी जी और गणमान्यों को दीपोत्सव की शुभकामनाएं।

मंच पर बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने लोगों से कहा कि जो आप लोग चाह रहे हैं, उम्मीद है कि अगले साल तक आपको मिल जाएगा. आप यूपी के यशस्वी सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए प्रार्थना कीजिए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)