Opposition

यूपी : हंगामेदार होगा विधानसभा शीतकालीन सत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। विपक्षी दलों ने बुधवार को साफ कर दिया कि वह योगी सरकार को किसानों से लेकर बिजली और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में घेरेगी।

बुधवार को हुनई सर्वदलीय बैठक

बुधवार को सर्वदलीय बैठक हुई। जिसमें सीएम योगी भी बैठक में शामिल हुए। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष के साथ संसदीय कार्य मंत्री शामिल हुए। विपक्ष की तरफ से सपा, बसपा, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता बैठक में मौजूद रहे।

विपक्षी दलों ने विरोध के दिए संकेत

विरोधी दलों की संयुक्त बैठक के बाद नेता विरोधी दल सपा के रामगोविंद चौधरी ने कहा कि सदन में सरकार का जमकर विरोध होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने किसी वायदे को पूरा नहीं किया। किसान मर रहा है। बिजली दरों की बढ़ोत्तरी से सब परेशान हैं। वहीं प्रदेश की कानून-व्यवस्था की हालत भी खस्ता है। हम इन सभी मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे।

Also Read : ‘अटल’ नीति से मिशन 2019 फतह करेगी बीजेपी !

विपक्ष एकजुट होकर सरकार को घेरने की तैयारी

कांग्रेस विधानमंडल नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरा विपक्ष गुरुवार से एकजुट होकर सरकार को घेरेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष संख्या में कम है लेकिन कमज़ोर नहीं है। बिजली दर, धान खरीद, मदरसा शिक्षकों के मुद्दे पर विपक्ष की राय एक है।

विधानसभा की सुरक्षा को लेकर बुलाई गई बैठक

बसपा ने साफ किया कि आज शाम पार्टी की बसपा विधानमंडल दल की बैठक होगी, जिसमें सदन में भूमिका की रणनीति बनेगी।उधर विधानसभा सुरक्षा को लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने अफसरों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी सुलखान सिंह के साथ तमाम अधिकारी शामिल होंगे।

साभार- न्यूज18

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)